कमला हैरिस ने दुनिया भर में इडली के प्रति रुचि बढ़ा दी

Kamala Harris sparks interest in Idli worldwide
कमला हैरिस ने दुनिया भर में इडली के प्रति रुचि बढ़ा दी
कमला हैरिस ने दुनिया भर में इडली के प्रति रुचि बढ़ा दी

चेन्नई, 17 अगस्त (आईएएनएस)। कई मशहूर शेफ का मानना है कि सुरक्षित भोजन, दक्षिण भारत की इडली के बारे में अमेरिकी सीनेटर व डेमोक्रेटिक पार्टी की उप राष्ट्रपति उम्मीदवार कमला हैरिस के बयान से इसके बारे में दुनिया भर में रुचि बढ़ेगी।

मल्लीपू इडली के संस्थापक एम. एनियावन ने आईएएनएस से कहा, पिछले चार महीनों के दौरान कोरोना वायरस महामारी के कारण शादी के खानपान के कारोबार में गिरावट ही रही है। इसके बीच, एकमात्र अच्छी खबर यह रही कि कमला हैरिस इडली के बारे में बात कर रहीं हैं।

एनियावन ने कहा, जब अमेरिकी राष्ट्रपति या उप राष्ट्रपति उम्मीदवार किसी भी चीज के बारे में बात करते हैं, तो दुनिया इसका संज्ञान लेती है। इसलिए इडली भी जल्द ही वैश्विक हो सकती है क्योंकि फ्रोजन इडली की अवधारणा पर भी विचार किया जा रहा है।

हाल ही में कमला हैरिस ने कहा कि मूल रूप से चेन्नईवासी उनकी मां श्यामला गोपालन हमेशा से ही हम में अच्छी इडली के लिए प्यार पैदा करना चाहती रहीं।

सेलिब्रिटी शेफ दामू ने एनियावन के साथ सहमत जताई।

दामू ने कहा, इडली निश्चित रूप से अन्य देशों में अधिक रुचि जगाएगी। दुनिया भर में लोग स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हो गए हैं और स्वस्थ और सुरक्षित भोजन करना चाहते हैं। इडली इसके लिए पूरी तरह से योग्य है।

दामू ने कहा कि कैलिफोर्निया में एक दक्षिण भारतीय रेस्तरां की यात्रा के दौरान उन्होंने पाया था कि अधिकांश ग्राहक गैर-भारतीय थे।

उन्होंने कहा कि भारतीय व्यंजन बेहद विविध और आसानी से पचने योग्य होते हैं।

एनियावन ने कहा, लंदन में एक इडली उत्सव की योजना बनाई जा रही है। मुझे बताया गया है कि लंदन में स्थिति सामान्य हो रही है। यहां इडली उत्सव अगले साल जनवरी में होने की उम्मीद है।

पहले से ही कई पश्चिमी देशों में कई दक्षिण भारतीय रेस्तरां इस डिश को परोस रहे हैं।

एसएसए

Created On :   17 Aug 2020 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story