ऑफिस में अगर हो जाए आपकी एक्स-गर्लफ्रेंड की एंट्री तो रखें इन बातों का ख्याल

keep these things in your mind if ex-girlfriend take entry for work in same office
ऑफिस में अगर हो जाए आपकी एक्स-गर्लफ्रेंड की एंट्री तो रखें इन बातों का ख्याल
ऑफिस में अगर हो जाए आपकी एक्स-गर्लफ्रेंड की एंट्री तो रखें इन बातों का ख्याल

डिजिटल डेस्क, भोपाल। अक्सर इंसान के साथ कुछ ऐसी घटनाएं घट जाती हैं, जिनके बाद वह टूट सा जाता है। इसके बाद उसका ऑफिस में काम या किसी और चीज में मन नहीं लगता है। ऐसे में जिससे आपका रिलेशन टूटा है, वह भी उसी ऑफिस में काम करने आ जाए तो क्या होगा। जरा सोचिए, क्या आप उससे दूर भागने की कोशिश करेंगे या फिर ऑफिस में लोगों से शेयर करेंगे कि यह मेरी पुरानी गर्लफ्रेंड है। अगर आप ऐसा सोच रहे हैं तो बिल्कुल गलत हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि ऐसी परिस्थिति में क्या करना चाहिए।


ऑफिस में किसी से न करें निजी बात

रिलेशन टूटने के बाद ध्यान रहे है कि भले ही आपका पार्टनर आपके साथ उसी ऑफिस में काम करने आ गया है, फिर भी अपने और उसके बीच की बात को किसी भी सहयोगी से शेयर न करें, इससे आपकी एक्स गर्लफ्रेंड को और दुख पहुंच सकता है। 


अपना व्यवहार कूल रखें

अगर आपके सामने ऐसी परिस्थिति आ भी जाए तो उसका सामना करें, और उसे एक चैलेंज की तरह ले। इसके साथ ही अपना बिहैवियर ऐसा रखें कि आपके एक्स को आपसे बात करने में संकोच महसूस न हो। हालांकि ऐसा करना आपके लिए बेहद मुश्किल होगा, लेकिन आपके लिए यह करना जरूरी है।

 

एक्‍स से पुरानी बातें करने से बचें

ऐसे मामलो में दोबारा एक ही जगह पर काम करने के कारण कई बार ऐसा होगा कि आपके एक्स को आपसे काम पड़ेगा और वह आपके पास आएगी, लेकिन आपको यही कोशिश करनी है कि उससे ज्यादा नजदीकी न रखें। पुरानी बातें ते बिल्कुल भी न करें। अपनी मर्यादा का ध्यान रखते हुए कभी कोई बात गलत वे में होने लगे तो तुरंत टॉपिक को चें कर दें।


ऑफिस के लोगों की गॉसिप्स को करें इग्नोर

इस तरह के मामलों में देखने में आता है कि कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें आपके रिलेशन के बारे में पता होता है, ऐसे लोग ऑफिस में गॉसिप्स भी करते हैं, लेकिन आपको इन गॉसिप्स पर ध्यान नहीं देना है। उनकी बातों को हंसी में उड़ाने की कोशिश करें या फिर उन्हें समझाने की कोशिश करें। 

वर्क ऑप्शन जरूर रखें

एक्स के साथ काम करते वक्त कई बार ऐसा होगा कि आपका बॉस ऐसा काम दे दें जो आपको उससे करवाना हो, तो ऐसे में अपने पास एक और ऑप्शन जरूर रखें, काम का हद से अधिक प्रेशर एक्स पर न दें, हो सके तो उसकी कुछ हेल्प करे दें। 
 

Created On :   28 Oct 2017 5:41 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story