जानिए भारत की उन रोमांटिक जगहों के बारे में जंहा कपल्स माना सकते है अपना वैलेंटाइन डे

Know about those romantic places in India where couples can celebrate their Valentines Day
जानिए भारत की उन रोमांटिक जगहों के बारे में जंहा कपल्स माना सकते है अपना वैलेंटाइन डे
वैलेंटाइन डे स्पेशल जानिए भारत की उन रोमांटिक जगहों के बारे में जंहा कपल्स माना सकते है अपना वैलेंटाइन डे

डिजिटल डेस्क नई दिल्ली। कुछ दिनों में वैलेंटाइन डे वीक की शुरुआत होने वाली है। हर प्रेमी जोड़े के लिए प्यार के ये दिन बेहद ही खास होते हैं। लोगों के बीच वैलेंटाइन डे के लिए खास उत्साह रहता है। इन दिनों में लोग जिनसे प्यार करतें है उनके साथ खास समय बिताना चाहते है। वैलेंटाइन डे पर कपल  डिनर, मूवी या कोई रोमांटिक जगह पर जाना पंसद करता है। अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ किसी रोमांटिक जगह पर जाने का प्लान बना रहें हैं तो हम आपको भारत की ऐसी खूबसूरत और रोमांटिक जगहों के बारे में बताने जा रहें हैं जहां पर जाकर आप इस दिन तो खास बना सकते हैं। 

जब जाटों ने भर दिया था ताजमहल में भूसा, कई बार हमला भी हुआ! ताज की ये  कहानियां सुनी हैं कभी? | Tajmahal Stories Know Tajmahal History Stories  that tell about hindu

आगरा 
आगरा के ताजमहल को प्यार का प्रतीक माना जाता है ताजमहल कपल्स के बीच काफी फेमस है। युवाओं के बीच ताजमहल के सामने आपने पार्टनर को प्यार के इजहार करने की प्रचल काफी बढ़ रही है। आगरा में ताजमहल के आलवा भी बहुत सी घुमने की जगह है फतेहपुर सीकरी, आगरा का किला, ताज संग्रहालय इतयादि है ऐसे में आप वैलेंटाइन डे के मौकें पर अपने पार्टनर के साथ आगरा जाने की प्लानिंग कर सकते है।

कसौली के 10 प्रमुख पर्यटन स्थल - Kasauli Top 10 Tourist Places In Hindi

कसौल
हिमाचल प्रदेश अपने खूबसूरत नजारें के लिए फेमस है। हिमाचल प्रदेश में बहुत सी हिल स्टेशन है उन में से एक हिल स्टेशन है कसौल जहां पर आप इस वैलेंटाइन डे पर जा सकते है। जिन कपल को प्राकृतिक के साथ रोमांटिक जगह पंसद है उनके लिए कसौल सबसे बढ़िया जगह है। कसौल में आप क्राइस्ट चर्च, मंकी पॉइंट ,गोरखा किला और साथ में गिल्बर्ट ट्रेल’ के नाम से फेमस सनसेट प्वाइंट कसौली की सबसे खूबसूरत जगह में से एक है।

jaipur tourism place, हवा महल से लेकर सिटी पैलेस तक, बेहद खूबसूरत है पिंक  सिटी, यहां घूमने के लिए और भी हैं कई खूबसूरत जगह - famous places in jaipur  in hindi -

जयपुर 
कपल घूमने के लिए राजस्थान जा सकते हैं। पिंक सिटी के नाम से फेमस जयपुर सबसे ज्यादा आकर्षण का केंन्द्र है। खासकर फरवरी के महीने में जयपुर में घूमने के लिए सबसे बेहतर समय होता है इस वजह से वैलेंटाइन डे पर जयपुर कपल्स के घुमने के लिए बेस्ट है। जयपुर में घुमने के लिए आमेर किला, हवा महल, जंतर मंतर, नाहरगढ़ किला अल्बर्ट हॉल संग्रहालय और बहुत सी जगहें हैं।

प्राकृतिक खूबसूरती और शहरी शोर से निजात दिलाता पर्यटक स्थल है लैंसडाउन -  lansdowne tourist place full of natural beauty

लैंसडाउन
अगर वैलेंटाइन में उत्तराखंड के हिल स्टेशनों पर घूमने का प्लानिंग हो तो कपल्स उत्तराखंड के लैंसडाउन जा सकते हैं। यहां पर घूमने के लिए टिप इन टॉप पॉइंट, तारकेश्वर महादेव मंदिर भुल्ला ताल झील,सेंट मेरी चर्च है, साथ ही पार्टनर के साथ खूबसूरत वादियों में आप गरमा गरम कॉफी का लुत्फ उठा सकते हैं।    

Best Beaches of Goa | Famous Beaches in Goa | Beautiful Beaches in Goa |  Times of India Travel

गोवा

गोवा कपल्स के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन में से एक है।  वैलेंटाइन डे पर यहां कपल्स की भीड़ लग जाती है। गोवा में घुमने के लिए बहुत शानदार और रोमांटिक जगह है जैसे कि पालोलेम बीच ,दुधसागर वॉटरफॉल,बागा बीच,  बॉम जिसस बसिलिका, अगुआडा किला है।
 

Created On :   1 Feb 2023 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story