comScore

कोविड-19 : नेपाल के होटल परिस्थिति सुधरने तक बंद

March 20th, 2020 14:30 IST
 कोविड-19 : नेपाल के होटल परिस्थिति सुधरने तक बंद

हाईलाइट

  • कोविड-19 : नेपाल के होटल परिस्थिति सुधरने तक बंद

काठमांडू, 20 मार्च (आईएएनएस)। कोरोनावायरस महामारी के कारण व्यापार में घाटा होता देख पूरे नेपाल के सभी होटलों को बंद करने का फैसला किया गया है। होटलों को तब कर बंद रखा जाएगा, जब तक की परिस्थिति में सुधार नहीं देखा जाता। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट के हवाले से मिली है।

हिमालयन टाइम्स की गुरुवार की एक रिपोर्ट के अनुसार, काठमांडू स्थित पांच सितारा होटल हयात रीजेंसी ने शनिवार से पूरे व्यापार को बंद करने का फैसला किया है। रेडिसन और मैरियॉट जैसे प्रतिष्ठान भी ऐसा कर सकते हैं।

हयात रीजेंसी के पीआर मैनेजर गोविंद परियार ने कहा, हमने 21 मार्च से करीब छह सप्ताह के लिए होटल को बंद करने का फैसला किया है। होटल में व्यवसाय में घाटा होने के कारण और हमारे कर्मचारियों और मेहमानों के बीच कोरोनोवायरस के संभावित प्रसार के रोकथाम को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

परियार के अनुसार, कैसिनो सहित पूरी होटल सेवा को अगले नोटिस तक बंद रखा जाएगा।

हिमालयन टाइम्स ने परियार के बयान का हवाला देते हुए कहा, हम एक अंतर्राष्ट्रीय होटल श्रंखला हैं और हमें इस क्षेत्र की अंतर्राष्ट्रीय प्रथाओं का पालन करना चाहिए।

उन्होंने कहा, इस दौरान सभी कर्मचारी छुट्टी पर रहेंगे। हालांकि हम उन्हें इस संकटभरी परिस्थिति में उनकी पूरी तनख्वाह नहीं दे पाएंगे, लेकिन हम उन्हें कुछ राहत देंगे।

वहीं होटल एसोसिएशन नेपाल की अध्यक्ष श्रीजना राणा ने कहा कि यह सेक्टर पर्यटकों के न आने के कारण पूरी तरह से मंदी में चला गया है।

कमेंट करें
ezujh