comScore

Tourism: कोरोना आउटब्रेक के बीच टाइवान में खुला नया एक्वेरियम, लोगों को पसंद आ रहा पेंगुइन के साथ लंच

Tourism: कोरोना आउटब्रेक के बीच टाइवान में खुला नया एक्वेरियम, लोगों को पसंद आ रहा पेंगुइन के साथ लंच

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस ने टूरिज्म सेक्टर को बहुत ज्यादा प्रभावित किया है। हालांकि कई देशों में अब ये सेक्टर दोबारा पटरी पर लौटता दिखाई दे रहा है। ताइवान उन देशों में से एक है जिसनें शुरुआती दौर में ही इस वायरस से होने वाले नुकसान का बखूबी अंदाजा लगा लिया था और जरूरी कदम उठाए थे। इसकी वजह से इस देश में कोरोना का संक्रमण नहीं फैल सका। ताइवान में हाल ही में एक नए एक्वेरियम को खोला गया है जिसमें अंडरवॉटर लाइफ को डिस्प्ले किया गया है।

एक्सपार्क एक्वेरियम के सेल्स डायरेक्टर गु यू ने कहा, पिछले साल के अंत में इसे खोलने की योजना थी, लेकिन महामारी के चलते इसकी लॉन्चिंग में देरी हुई। क्योडो ने कहा उत्तर-पश्चिमी ताओयुआन में मौजूद यह एक्वेरियम, सिबू होल्डिंग्स इंक का एक जॉइंट वेंचर है, जो जापान में योकोहामा हाक्केइजिमा सी पैराडाइज़ और ताइवान के कैथे लाइफ इंश्योरेंस का संचालन करता है।

एजेंसी ने योकोहामा हाकेइजिमा की ताइवान इकाई के एक अधिकारी के हवाले से कहा कि इस कॉम्प्लेक्स में पहले वर्ष में 1.6 मिलियन विजिटरों के आने और करीब 30 मिलियन डॉलर के वार्षिक राजस्व प्राप्त करने की उम्मीद है। वहीं एक्वेरियम को देखने के लिए पहुंचे एक विजिटर जियांग ल्यू ने कहा 'हम लंबे समय से एक्सपार्क के खुलने की उम्मीद कर रहे थे, इसलिए जब पता चला कि ये खुलने वाला है तो टिकट लेने के लिए तुरंत पहुंच गए।'

क्योडो न्यूज एजेंसी ने कहा कि एक जापानी बुलहेड शार्क 30,000 मछलियों के कलेक्शन का स्टार ऐटरेक्शन है। यहां पर 13 एक्जीबिशन एरिया में 300 से ज्यादा प्रजातियां है। एक्वेरियम कैफे में  ट्रासपेरेंट पाइप के एक नेटवर्क में पैंगुइन तैरते हुए दिखाई देते हैं। इन पेंगुइन्स के बीच लंच करना विजिटर्स को काफा पसंद आ रहा है।
 

कमेंट करें
ngtpf