नये साल की एक फ्रेश शुरुआत करें इन Gifts के साथ 

New fresh start of new year with these gifts
नये साल की एक फ्रेश शुरुआत करें इन Gifts के साथ 
नये साल की एक फ्रेश शुरुआत करें इन Gifts के साथ 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साल 2019 की शुरुआत में अब महज कुछ दिन ही शेष बचे हैं। नया साल सभी के लिए नए सपनों और जिंदगी को नए सिरे से शुरू करने का एक बेहतरीन समय होता है। एक फ्रेश नई शुरुआत करने के लिए जरूरी है कि पुराने गिले शिकवे भुला दिए जाएं और भविष्य को और खूबसूरत बनाने की कोशिश की जाए। सभी लोग न्यू ईयर का स्वागत अलग-अलग अंदाज में करते हैं। आप भी अपने खास लोगों को तोहफे देकर नए साल की एक खूबसूरत शुरुआत कर सकते हैं ताकि आपके अपनों के साथ- साथ आपका नया साल भी यादगार रहे...

आज मार्केट में हर रोज एक से बढ़ कर एक नयी-नयी चीजें आती रहती हैं ऐसे में आप कंफ्यूज हो जाते हैं कि क्या लिया जाए और क्या नहीं। चलिए जानते हैं कि आप किस प्रकार के गिफ्ट्स अपने दोस्तों के लिए ले सकते हैं। 

लव स्टोरी बुक की डिमांड
दोस्ती का नजराना पेश करना हो या फिर प्यार का इजहार करना हो, लोग अलग-अलग तरीकों का इस्तेमाल करते हैं। आपको बता दें कि मार्केट में हमेशा की तरह इस बार भी सबसे ज्यादा डिमांड लव स्टोरी बुक की है। 

स्पेशल वैरायटी
युवाओं में खासकर के एक्सपेंसिव गिफ्ट आइटम्स पसंद किए जा रहे हैं। नए साल को खास बनाने के लिए यंगस्टर्स कई प्लान भी कर रहे हैं। इसके साथ ही डिजाइनिंग व आकर्षक रंग-बिरंगे ग्रिटिंग, कार्ड्स भी एक अच्छा ऑप्शन है गिफ्ट देने के लिए।

नए गिफ्ट आइटम की भरमार
मार्केट में न्यू ईयर गिफ्ट्स से बाजार सज गया है। इस बार मुख्य आकर्षण चॉकलेट के साथ-साथ म्यूजिकल ग्रीटिंग्स कार्ड, हेलमेट कार्ड (इनमें अपनी फोटो भी लगाई जा सकती है)। इन कार्ड्स को अधिकांश लोग पसंद कर रहे हैं। इनके अलावा टेडी बियर, टेडी बकेट बॉक्स, लाइट फोटो फ्रेम्स भी काफी पसंद किए जा रहे हैं।

स्किनकेयर गिफ्ट हैंपर
हर लड़की या महिला को स्किनकेयर से जुड़ी चीजें काफी पसंद होती हैं क्योंकि लड़कियां अपनी स्किन को लेकर काफी कॉन्शस रहती हैं। ऐसे में अगर आप अपनी फ्रेंड या फैमिली की किसी फीमेल मेंबर को स्किनकेयर हैंपर गिफ्ट करती हैं तो ये उनके लिए काफी सरप्राइजिंग हो सकता है। इस हैंपर में आप शैंपू, साबुन, इन्सेंस स्टिक, मॉइश्चराइजर, बॉडी बटर लोशन और लिप बाम जैसी चीजें रख सकते हैं। इससे आप जिसे हैंपर गिफ्ट कर रहे हैं वो केवल खूबसूरत ही नहीं दिखेगी बल्कि इससे उनकी स्किन अंदर तक रिपेयर होगी।

फिटनेस बैंड
ये गिफ्ट उन लोगों के लिए बेस्ट है जिन्होंने न्यू ईयर रेजॉलूशन के तौर पर वजन कम करने के बारे में सोचा है। आप अपने किसी ऐसे ही फ्रेंड को ये फिटनेस बैंड गिफ्ट करके एक अच्छे दोस्त साबित हो सकते हैं। ये गिफ्ट आप अपने फैमिली मेम्बर को भी दे सकते हैं जो डायबीटीज और हाई ब्लड प्रेशर के मरीज हैं या जिन्हें एक्सट्रा कैलरी बर्न करनी है।

फोटो ऐलबम
जब भी आप अपने दोस्तो के साथ या फेमिली के साथ घूमने जाते होगें तो पिक्चर्स भी लेते होगें, क्योंकि आप जहां भी जाते हैं आपका मोबाईल फोन आपके साथ ही जाता है और मोबाइल मतलब कैमरा। ऐसे में तो एक के बाद एक फोटो खींचती ही चली जाती है, और कई बार ये फोटोस डिलीट भी हो जाती हैं। ऐसे में इन फोटोग्राफ्स को एक मेमोरेबल मोमेंट्स के तौर पर रखने के लिए फोटो ऐलबम एक बढ़िया गिफ्ट आइटम है। इससे आपके खूबसूरत और यादगार पल हमेशा आपके पास ही रहेगें।

डायरी
आपके जिन दोस्तों को लिखना पसंद हो उनके लिए डायरी एक अच्छा गिफ्ट हो सकता है क्योंकि एक लेखक के लिए डायरी और कलम से कीमती कोई चीज नहीं होती। वे इसमें अपनी हर एक खास बात, अपना दिल खोल कर रख देते हैं। अगर आप अपने दोस्तों को गिफ्ट में डायरी देते हैं तो ये आपकी दोस्ती को और भी गहरा करने में अहम भूमिका निभा सकता है।

डूडल्ड जार
आपके दोस्त जिन्हें प्लान बनाना पसंद है उनके लिए ये जार एक बेहतरीन गिफ्ट हो सकता है। बस एक पारदर्शी जार लें और इस पर अपनी पंसद की कोई भी डिजाइन बना लें या एक कोट लिख लें। ये न केवल देखने में अच्छा लगेगा बल्कि काफी खूबसूरत यादों का पिटारा भी बन सकता है। आपके दोस्त को ये गिफ्ट काफी पसंद आएगा। इस जार में वो अपने सारे हैपी और मेमोरेबल मोमेंट्स एक चिट में लिखकर डाल सकते हैं और साल के आखिर में इसे पढ़कर पुरानी यादों को फिर से ताजा किया जा सकता है। तो हुआ ना एक खास तोहफा। 

पर्सनल टच
आखिर में जब आप अपने किसी दोस्त को तोहफा देते हैं तो वो पल आपके लिए बेहद खास हो जाता है, अगर ऐसे में उसमें आपका पर्सनल टच भी हो तो ये अपके गिफ्ट को सबसे खास बनाने का बेहतर तरीका हो सकता है। अपने करीबी को अपने हाथों से बना कोई आर्ट पीस या कार्ड बनाकर या ऐसी कोई अन्य चीज भी आप दे सकते हैं।

 

Created On :   27 Dec 2018 12:47 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story