सेक्स के लिए ना कहने का हो ऐसा अंदाज... जो पार्टनर को न करे नाराज

say no for sex to your partner in a way, that do not hurt them
सेक्स के लिए ना कहने का हो ऐसा अंदाज... जो पार्टनर को न करे नाराज
सेक्स के लिए ना कहने का हो ऐसा अंदाज... जो पार्टनर को न करे नाराज

डिजिटल डेस्क,भोपाल। कभी मन ना होना, तबीयत खराब होना, तो कभी थकान महसूस होना ये सभी "सेक्स" के प्रति मन उचटा देता है। ठीक वैसे ही ऐसा जरूरी नहीं कि जब भी आपका मूड रोमेंटिक हो और वो भी उस मूड में हो। ये जरूरी नहीं होता कि आप हमेशा अपने पार्टनेर के मूड को मैच कर पाएं, लेकिन इनकार भी नहीं कर पाते। ये सोच कर कि कहीं उसे बुरा ना लग जाए। ये सच भी है कि सीधे-सीधे मना करने से पार्टनर को वाकई बुरा लग सकता है और उसके मन में कोई दुर्भावना ना बैठ जाए। यही सारी बातें आपको ना नहीं कहने पर मजबूर करती हैं, लेकिन एक अच्छी सेक्स लाइफ के लिए कभी-कभी ना कहना भी अच्छा होता है। ऐसे में ये पता होना बहुत जरूरी है कि ना कहने का सही तरीका क्या होना चाहिए। आज हम आपको बता रहे हैं कुछ आसान तरीके जिसकी मदद से आप अपने पार्टनर को आसानी से ना कह सकेंगे और उसे बुरा भी नहीं लगेगा।  

 

                               

पहले से इन्फॉर्म कर दें

पार्टनर को अचानक से मुंह पर ना बोलने की बजाए अपने मूड के बारे में हो सके तो उन्हें पहले में ही बता दें। इससे पहले कि पार्टनर अपना नॉटी मूड बनाकर सेक्शुअल एक्ट के लिए आपकी ओर बढ़ें, उससे पहले ही उन्हें प्यार से बता दें कि आप बहुत ज्यादा थकी हुई हैं या फिर कोई और दिक्कत है। ऐसा करने से पार्टनर को सेक्शुअली रिजेक्टेड महसूस नहीं होगा।

प्लान्स बनाएं

चूंकि आज आपने ना कहकर पार्टनर का प्लान बिगाड़ दिया है, इसलिए पार्टनर का मूड ठीक करने के लिए ये जरूरी है कि आप उन्हें इस बात का आश्वासन दें कि अगली बार कब आप दोनों फिर से करीब आ सकते हैं। उन्हें इस बात का अहसास दिलाएं कि आप उनसे कितना प्यार करती हैं और आप भी सेक्स के लिए बेहद एक्साइटेड हैं।

 

                            

तारीफ करें

सही समय पर की गई प्रशंसा और सराहना हमेशा काम आती है और ये बात सेक्स लाइफ पर भी लागू होती है। आपके पार्टनर ने आपके लिए जो समझौते किए हैं उनकी प्रशंसा करें और उसके लिए उन्हें धन्यवाद भी दें। ऐसा करने से पार्टनर खुश हो जाएंगे और आप दोनों का प्यार भर रिश्ता बरकरार रहेगा।

बहाने ना बनाकर ईमानदारी बरतें 

बेवजह के बहाने बनाने की बजाए पार्टनर के साथ ईमानदारी बरतें और सच्चाई बता दें कि आखिर क्यों आपका सेक्स का मूड नहीं है। साफतौर पर ना कहने की बजाए पार्टनर को बताएं कि ऑफिस में आपका दिन कितना बुरा रहा, बेस्ट फ्रेंड से आपकी लड़ाई हो गई या फिर आप कितनी थकी हुई हैं। जब एक बार पार्टनर इस बात को जान लेंगे कि किन वजहों से आप उन्हें मना कर रही हैं तो वह नाराज होने की बजाए आपको बांहों में भर लेंगे और आपकी परेशानियों को बांटने की कोशिश करेंगे।

 

                                 

 

पिछले दिन की कमी को पूरा करें

जब आप दोनों करीब आएं तो पिछली बार आपने जब पार्टनर को मना किया था उस दिन की कमी को पूरा करने की कोशिश करें और उस खास पल को पार्टनर के लिए यादगार बना दें। कैंडल लाइट डिनर, पार्टनर का फेवरिट म्यूजिक...इन सब चीजों से पार्टनर का दिल जीतने की कोशिश करें।
 

Created On :   7 Dec 2017 3:40 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story