स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी का रिसर्च, गांजा पीने से बेहतर होती है सेक्स लाइफ

stanford university research says marijuana is better for sex life
स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी का रिसर्च, गांजा पीने से बेहतर होती है सेक्स लाइफ
स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी का रिसर्च, गांजा पीने से बेहतर होती है सेक्स लाइफ

डिजिटल डेस्क, कैलीफोर्निया। गांजा एक ऐसा पदार्थ जिसे कई लोग नशे के रूप में इस्तेमाल करते हैं। विदेशों में इसे मरिजुआना नाम से जाना जाता है। वैसे तो गांजे पर कई देशों में पाबंदी है, लेकिन फिर भी कई देशों में लोगों द्वारा इसका सेवन अधिक मात्रा में किया जाता है। कई देशों में तो इसकी खेती तक होती है। हालांकि गांजा का सेवन करना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है। इसका अधिक सेवन करने वाले लोग इसके नशे के आदी हो जाते हैं, लेकिन हाल ही में कैलिफोर्निया की स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी इस पर रिसर्च की गई, जिसमें पता चला कि गांजा पीने से सेक्स करने की ताकत में बढ़ोतरी होती है। 


मेडिकल रिसर्च साइंस में एक नया शोध आया है कि गांजा पीने से सेक्स लाइफ अच्छी होती है। इसके सेवन से एक आम इंसान 20 फीसदी अधिक सेक्स करता है। महिलाओं के लिए भी गांजे का सेवन करना फायदेमंद है। शोध में कहा गया है कि जो महिलाएं गांजा पीती हैं, वह हफ्ते के सातों दिन सेक्स कर सकती हैं, वहीं इसका सेवन नहीं करने वाली महिलाएं रोजाना सेक्स करने से कतराती हैं।

 

स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मेडिसीन रिसर्च के द्वारा प्रकाशित शोध में कहा गया है कि मारिजुआना का सेवन सेक्सुअल इंटरकोर्स की क्षमता को बढ़ाता है। बता दें कि इस शोध में 50000 मारिजुआना पीने वाले लोगों पर शोध की गई है। इस स्टडी में अमेरिका के 25 से 45 साल के युवाओं को शामिल किया गया था। जिसके हैरान कर देने वाले परिणाम सामने आए हैं।

 
इस रिसर्च सर्वे में युवाओं से पूछा गया कि उन्होंने पिछले चार हफ्तों के दौरान कितने बार सेक्स किया। साल भर में कितने बार मारिजुआना का सेवन किया तो पता चला कि जो महिलाएं रोजाना इसका सेवन करती हैं उनमें आम महिलाओं की अपेक्षा अधिक सेक्स पॉवर रहती है। एक अध्यन के अनुसार, गांजे में पाया जाने वाला सक्रिय यौगिक मस्तिष्क से जहरीले प्रोटीन के निष्कासन में हेल्पफुल होता है। शोध के दौरान पाया गया कि टेट्राहाइड्रोकैनाबिनॉल और अन्य यौगिक तंत्रिका कोशिकाओं से हानिकारक एम्लाइड बीटा को बाहर निकालने में मदद करते हैं।  

 

कैलिफोर्निया के एक और साल्क इंस्टीट्यूट फॉर बॉयोलॉजिकल स्टडीज में किए गए शोध से पता चला कि कैनाबाइनॉइड्स तंत्रिका कोशिकाओं में सूजन और एम्लॉइड बीटा एक्यूमुलेशन दोनों में प्रभावकारी है।
 
 
 

Created On :   28 Oct 2017 7:29 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story