सर्वे: डेटिंग एप का लगातार बढ़ रहा इस्तेमाल, 8 लाख शादीशुदा दे रहे पार्टनर को धोखा

Survey: 8 lakh married indians use extramarital dating app
सर्वे: डेटिंग एप का लगातार बढ़ रहा इस्तेमाल, 8 लाख शादीशुदा दे रहे पार्टनर को धोखा
सर्वे: डेटिंग एप का लगातार बढ़ रहा इस्तेमाल, 8 लाख शादीशुदा दे रहे पार्टनर को धोखा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वर्तमान डिजिटल युग में युवा जहां अधिकांश कार्य ऑनलाइन करने के इच्छुक होते ​हैं। वहीं ऑनलाइन सेवा डेटिंग के लिए बढ़ा माध्यम बना है। जहां एप के जरिए दो व्यक्ति एक दूसरे से मिलते हैं। लेकिन कई बार सुविधा का दुरुपयोग भी देखने को मिलता है। कुछ ऐसा ही डेटिंग एप के साथ भी है, जहां अविवाहित युवक-युवतियों के साथ साथ शादीशुदा लोग भी इनका इस्तेमाल कर रहे हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार करीब आठ लाख शादीशुदा लोगों ने डेटिंग एप का इस्तेमाल किया और अपने साथी को धोखा दिया है। दरअसल, यह बात भारत में डेटिंग को लेकर हुए एक सर्वे में सामने आई है। जिसमें कहा गया है कि डेटिंग एप पर रजिस्टर कराने वालों में सबसे ज्यादा महिला और पुरुष बेंगलुरू से हैं।

भारत में 60 फीसद मिलेनियल अनपढ़े ई-मेल देख होते हैं चिंतित

567% की वृद्धि
रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि डेटिंग एप 567% की वृद्धि दर से लोकप्रिय हो रही है। फ्रेंच ऑनलाइन डेटिंग साइट के अनुसार डेटिंग एप पर नए साल के मौके से शादी के बाद पार्टनर को तलाशा जा रहा था। यह डेटिंग एप विवाहेत्तर संबंध की चाहत रखनेवालों को प्लेटफॉर्म मुहैया कराती है। 

इन स्थानों के अधिकांश लोग शामिल
सर्वे के अनुसार 2020 के पहले हफ्ते में एप के रोजाना सब्सक्रिप्शन में 300 फीसद तक की बढ़ोतरी देखी गई। जबकि 2019 के नवंबर महीने में बेंगलुरू, मुंबई, कोलकाता, दिल्ली, पुणे, हैदराबाद, चेन्नई, गुड़गांव, अहमदाबाद, चंडीगढ़, लखनऊ, कोच्चि, नोएडा जैसे शहरों के लोग एप पर ज्यादा थे। हालांकि साल के पहले सप्ताह में ही इतनी बड़ी संख्या में लोग एप पर पहुंच गए कि ट्रैफिक क्रैश हो गया।

iPhone के Whatsapp यूजर्स को जल्द मिलेगा डार्क मोड

आंकड़ों ने चौकाया
सर्वे रिपोर्ट में जो आंकड़े सामन आए हैं वो चौकाने वाले हैं। इन आंकड़ों को गौर से देखें तो कहा जा सकता है कि 8 लाख शादीशुदा लोग अपने पार्टनर को धोखा देने के लिए तैयार हैं।

Created On :   28 Jan 2020 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story