रोज डे से होगी वैलेंटाइन डे की शुरूआत, जानें अलग-अलग रंगों के गुलाब का महत्व

Valentines Day will start from Rose Day, know the importance of roses of different colors
रोज डे से होगी वैलेंटाइन डे की शुरूआत, जानें अलग-अलग रंगों के गुलाब का महत्व
रोज डे स्पेशल रोज डे से होगी वैलेंटाइन डे की शुरूआत, जानें अलग-अलग रंगों के गुलाब का महत्व

डिजिटल डेस्क नई दिल्ली। कल से वैलेंटाइन डे वीक की शुरुआत होने जा रही है। वैलेंटाइन डे वीक का पहला दिन रोज डे होता है। हर साल 7 फरवरी को रोज डे मनाया जाता है। इस दिन लोग जिससे प्यार करते हैं या जिसे पसंद करते हैं, उनसे अपने प्यार का इजहार रोज देकर करते हैं। वैलेंटाइन वीक को सिर्फ कपल्स ही नहीं दूसरे लोग भी सेलिब्रेट कर सकते हैं। आप चाहें तो अपने किसी दोस्त को या किसी से गिले शिकवे मिटाने के लिए भी रोज डे का इस्तेमाल कर सकते हैं। हर रंग के गुलाब का अपना अलग महत्व होता है, गुलाब का रंग आपकी फीलिंग्स को दर्शाता हैं। आइए जानतें है क्या है गुलाब के रंगों के मायने- 

गुलाब के रंगों का मतलब

लाल गुलाब - Buy Indian Rose Product on Alibaba.com
लाल गुलाब -  लाल गुलाब प्यार और इमोशन्स से जुड़ा हुआ माना जाता है।लाल गुलाब की ये खासियत होती है कि इसे देकर आप सामने वाले को एहसास दिलाते हैं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं।

Rose Day 2022: गुलाब के फूल में छिपे हैं कुछ दिलचस्प राज, जान लें इजहार  करने से पहले आज - News Nation

पीला गुलाब - पीला गुलाब दोस्ती का प्रतीक माना जाता है। अगर आप अपने दोस्तों को यह बताना चाहते हैं कि आप उनसे प्यार करते हैं तो आप उन्हें पीला गुलाब दे सकते हैं।

सफेद गुलाब के फूल के बीज - Moolihai India

सफेद गुलाब - सफेद गुलाब तब दिया जाता है जब आपकी किसी से बहुत ज्यादा लड़ाई हुई हो लेकिन अब आप सबकुछ भूलकर एक नए तरीके से अपने रिश्ते की शुरूआत करना चाहते हैं।

100 Best Images, Videos - 2023 - pink gulab - WhatsApp Group, Facebook  Group, Telegram Group

पिंक गुलाब - किसी को धन्यवाद कहने के लिए पिंक गुलाब दिया जाता है।

आज है Rose Day, अपने प्यार और दोस्त को भूल से भी न दें इस रंग का गुलाब - UP  Varta News

ऑरेंज गुलाब - गुलाब का यह रंग जुनून का प्रतीक होता है। कपल्स अपने प्यार में जोश और उत्साह लाने के प्रतीक के लिए ऑरेंज गुलाब दे सकते हैं।

इस रोज डे पर आप अपने पार्टनर को गुलाब कुछ रोमांटिक अंदाज  के साथ दे सकते हैं। आप रोज के साथ तौफे भी दे सकते हैं या रोमांटिक मैसेज सुनाकर उन्हें स्पेशल फील करा सकते हैं। ज्यादातार लोग इस दिन लाल गुलाब पसंद करते हैं लेकिन इसे अपनी जरुरतों के हिसाब से बदला जा सकता है।

Created On :   6 Feb 2023 12:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story