करवा चौथ साड़ी आइडिया: लुक में चार चांद लगाने के लिए के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेसेज के इन साड़ी लुक्स से लें आइडिया, दिखेंगी सबसे खूबसूरत

लुक में चार चांद लगाने के लिए के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेसेज के इन साड़ी लुक्स से लें आइडिया, दिखेंगी सबसे खूबसूरत
  • करवा चौथ का दिन हर महिला के लिए खास होता है
  • सुहागिन महिलाएं इस दिन की तैयारी काफी पहले से करने लगती है
  • करवा चौथ के मौके पर अधिकतर महिलाएं साड़ी पहनना ही पसंद करती हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। करवा चौथ का दिन हर महिला के लिए खास होता है। सुहागिन महिलाएं इस दिन की तैयारी काफी पहले से करने लगती है। मेंहदी, आउटफिट और ज्वेलरी से लेकर मेकअप तक की प्लानिंग की जाती है। हर छोटी-छोटी बातों का खास ख्याल रखा जाता है ताकि करवा चौथ के दिन उनकी खूबसूरती में कोई कमी न रह जाएं। आज हम आपके आउटफिट सेलेक्शन को आसान बनाने के लिए कुछ आइडियाज लेकर आए हैं। करवा चौथ के मौके पर अधिकतर महिलाएं साड़ी पहनना ही पसंद करती हैं। इसीलिए हम आपके लिए सेलिब्रिटीज के अलग-अलग साड़ी लुक लेकर आए हैं। इनमें साड़ी के फैब्रिक से लेकर डिजाइन्स तक में आपको काफी वैरायटी मिल जाएगी।

बनारसी साड़ी

बनारसी साड़ी आपको रिच ट्रेडिशनल लुक देगी। अगर आप भी इस तरह की साड़ी पहनना पसंद करते हैं और थोड़ी हैवी साड़ी संभालने में कंफर्टेबल हैं, तो इस तरह की साड़ी का चुनाव कर सकते हैं। आपके करवा चौथ लुक में इस तरह की साड़ी से चार चांद लग जाएंगे।

बांधनी साड़ी

बांधनी गुजरात की ट्रेडिशनल साड़ी है। यह आमतौर पर लाइट फैब्रिक में आती है इसीलिए अगर आप कुछ सुंदर लेकिन लाइट और कंफर्टेबल पहनना चाहते हैं तो इस तरह की साड़ी का चुनाव कर सकते हैं। हालांकि, इस स्टाइल की हैवी साड़ी भी मार्केट में मौजूद रहती है। ब्लू और ग्रीन कलर की हैवी बंधेज साड़ी ज्हान्वी कपूर ने पहनी थी।

लहरिया साड़ी

लहरिया राजस्थान की बहुत फेमस और पारंपरिक डिजाइन है, जिसे पूरे देश में पसंद किया जाता है। करवा चौथ के मौके पर आप लहरिया साड़ी पहन सकती है। यह आपके लुक को ट्रेडिशनल वाइब देगी।

नेट की साड़ी

नेट की साड़ी कभी भी आउट ऑफ स्टाइल नहीं जाती है। इन दिनों मेटालिक कलर ज्यादा ट्रेंड में है। आप चाहें तो पेस्टल या न्यूड कलर भी ट्राई कर सकती हैं जिसमें हैवी इम्ब्रॉयड्री वर्क हो।

कांजीवरम साड़ी

कांजीवरम साउथ इंडिया की ट्रेडिशनल साड़ी है, जो फेस्टिव सीजन के लिए बेस्ट च्वॉयस है। इससे आपको काफी रिच लुक मिलेगा। हालांकि, यह थोड़ी भारी होती है इसीलिए अगर आपको लगे की व्रत में आप इसे संभाल पाएंगी, तो इस तरह की साड़ी का चुनाव कर सकती हैं।



Created On :   27 Oct 2023 3:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story