जागरण के दौरान हादसा: दिल्ली कालकाजी मंदिर में मंच गिरने से 17 लोग घायल, एक महिला मौत

दिल्ली कालकाजी मंदिर में मंच गिरने से  17 लोग घायल, एक महिला मौत
  • घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती
  • कुछ लोगों का हुआ फ्रैक्चर
  • आयोजकों के खिलाफ पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। दिल्ली के कालकाजी मंदिर में जागरण के दौरान मंच गिरने से एक महिला की मौत हो गई, जबकि 17 लोग घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों की हालत स्थिर है, जबकि कुछ लोगों को फ्रैक्चर हुआ है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने आयोजकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 337/304A/188 के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है। घटना शनिवार देर रात की बताई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार जागरण में करीब 1500 से 1600 लोगों की भीड़ पहुंची। आयोजकों और वीआईपी लोगों के परिवारों के लिए बनाए गए मंच पर लोग चढ़ गए, जिस वजह से यह हादसा हो गया।

बताया जा रहा है कि जागरण प्रोग्राम में सिंगर बी प्राक आए हुए थे, जिनको देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ एकत्रित हो गई थी। जब बी प्राक ने मंच पर अपना प्रदर्शन शुरू किया, तभी भारी तादाद में आए लोग उन्हें देखने को स्टेज की तरफ आए, सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों ने लोगों को रोकने की बुहत कोशिश की , लेकिन मंच पर लोगों की भीड़ जमा होने से स्टेज धड़ाम से नीचे गिर गया। जिसके बाद वहां और भगदड़ मच गई। कई लोग मंच के नीचे भी दब गए। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने मंच के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला। बी प्राक और उनकी टीम को सुरक्षित वहां से बाहर निकाला गया।

पुलिस ने मीडिया को बताया कि शनिवार देर रात कालकाजी मंदिर में माता जागरण कार्यक्रम आयोजित करने की कोई अनुमति नहीं दी गई थी, कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त कर्मचारी तैनात किए गए थे। मंच गिरने से 17 लोग घायल हो गए और एक की मौत हो गई। घायलों का इलाज जारी है।

Created On :   28 Jan 2024 4:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story