कोविड संक्रमण: देश में कोविड संक्रमण के 236 नए मामले सामने आए

देश में कोविड संक्रमण के 236 नए मामले सामने आए
  • कोविड-19 के कुल 236 नए मामले सामने आये
  • उपचाराधीन मरीजों की संख्या 2,031
  • 24 घंटे की अवधि में तीन मरीजों की मौत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मंगलवार को भारत में कोविड-19 के कुल 236 नए मामले सामने आये हैं, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या 2,031 है। जिनका इलाज जारी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। मंत्रालय की ओर से जारी किये गए आंकड़ों के मुताबिक, 24 घंटे की अवधि में तीन मरीजों की मौत हो गई, मृतकों में से एक कर्नाटक से और दो पश्चिम बंगाल के बताए जा रहे है।

आपको बता दें बीते साल पांच दिसंबर, 2023 तक प्रतिदिन सामने आने वाले कोविड संक्रमण मामलों की संख्या घटकर दहाई केअंक में रह गई थी, लेकिन कोविड के नये वैरिएंट के उभरने और सर्द मौसम में ठंड की स्थिति के बाद संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने लगे।

आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 31 दिसंबर, 2023 को एक दिन में 841 कोविड संक्रमण के नये मामले सामने आए, जो मई 2021 में सामने आये मामलों की अधिकतम संख्या का 0.2 फीसदी है। कुल उपचाराधीन मरीजों में से अधिकांश लगभग 92 प्रतिशत घर पर ही होम आइसोलेशन में हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय से जारी आंकड़ों से वर्तमान में उपलब्ध आंकड़ों से मालूम चलता है कि जेएन.1 सब वैरिएंट की वजह से न तो नए मामलों में तेज सी वृद्धि हो रही है और न ही अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों और मृत्यु दर में वृद्धि हो रही है।

आपको बता दें चीन से 2020 के शुरुआती महीनों में कोरोना दुनिया के अन्य देशों में तेजी से फैला। कोरोना संक्रमण से पूरी दुनियां में आहाकार मच गया था। कई जगह लॉकडाउन लगाया था। बाद में धीरे धीरे लोग इससे उभरे। कोरोना वैक्सीन आने के बाद इसमें ठहराव आया। हालांकि इसके बदलने वैरिएंट से अभी भी संक्रमण पूरी तरह रुका नहीं है।

Created On :   23 Jan 2024 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story