बेंगलुरु अग्निकांड: कर्नाटक सरकार ने 5-5 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की

कर्नाटक सरकार ने 5-5 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की
  • बेंगलुरु के एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से 13 लोगों की मौत
  • कर्नाटक सरकार मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये देगी

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक सरकार ने शनिवार को बेंगलुरु के बाहरी इलाके में एक पटाखे की दुकान-सह-गोदाम में आग लगने से जलकर मारे गए 13 लोगों के परिवारों के लिए 5 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की। इस बीच, सूत्रों ने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। आग लगने की घटना बेंगलुरु के बाहरी इलाके अनेकल तालुक के अट्टीबेले में हुई। इससे पहले कि आग इमारत को पूरी तरह से अपनी चपेट में ले लेती, चार लोग भागने में सफल रहे।

अग्निशमन विभाग के अधिकारियों और आपातकालीन सेवा कर्मियों ने बाद में आग पर काबू पा लिया। इस बीच, एक अधिकारी ने कहा कि कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने शनिवार देर रात घटनास्थल का दौरा किया। उन्होंने त्रासदी में मारे गए 13 लोगों के परिवारों के लिए 5 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की। उन्‍होंने कहा, कुछ और लोगों के फंसे होने की आशंका है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, फंसे और मारे गए ज्यादातर मजदूर तमिलनाडु के हैं। शिवकुमार ने कहा, "जो लोग खरीदारी के लिए दुकान पर आए थे, उनके भी आग लगने की घटना में मरने की आशंका है। घटना के पीछे का सही कारण जानने के लिए जांच की जाएगी। पता चला है कि अनुमति गोदाम के लिए ली गई थी, दुकान के लिए नहीं।"

घटना पर शोक व्यक्त करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि वह यह जानकर स्तब्ध हैं कि अनेकल पटाखा दुकान त्रासदी में 13 मजदूर जिंदा जल गए। बोम्मई ने कहा, "भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। सरकार को एहतियाती कदम उठाने चाहिए। इसके पीछे की सच्चाई का पता लगाने के लिए उचित कार्रवाई का आदेश देना चाहिए। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए और मृतक के परिवारों को मुआवजा दिया जाना चाहिए।"

पुलिस के मुताबिक दुकान का मालिक नवीन नाम का व्यक्ति है। बेंगलुरु-ग्रामीण के एसपी मल्लिकार्जुन बालादंडी ने कहा कि कैंटर से पटाखे उतारते समय बालाजी पटाखे की दुकान में आग लग गई। आग बाद में गोदाम और अन्य स्थानों पर फैल गई। पुलिस अधिकारी ने कहा, "एफएसएल टीम आकलन करेगी और हम पटाखा दुकान के लाइसेंस की जांच कर रहे हैं।" पता चला है कि इस घटना में करोड़ों रुपये के पटाखे जलकर खाक हो गए। घटना में तीन चार पहिया वाहन और चार बाइक भी जल गईं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Oct 2023 3:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story