मणिपुर में धमाका: इंफाल के डीएम यूनिवर्सिटी कैंपस में हुआ बड़ा धमाका, एएसएसयू के एक सदस्य की हुई मौत

इंफाल के डीएम यूनिवर्सिटी कैंपस में हुआ बड़ा धमाका, एएसएसयू के एक सदस्य की हुई मौत
  • डीएम यूनिवर्सिटी कैंपस में हुआ धमाका
  • एएसएसयू के एक सदस्य की हुई मौत
  • एएसएसयू के दो सदस्य बुरी तरह घायल

डिजिटल डेस्क, इंफाल। पिछले साल मई से ही मणिपुर में हिंसा लगातार जारी है। जनजातियों को दिए गए आर्थिक लाभ और कोटा शेयर करने को लेकर बहुसंख्यक मैतेई और अल्पसंख्यक कुकी समुदायों के सदस्यों के बीच भयंकर लड़ाई हो रही है। पिछले दस महीने से जारी इस संघर्ष में अब तक 200 लोगों की जान जा चुकी है। इस बीच अब एक बार फिर राज्य में हिसंक घटना हुई है। जहां इंफाल स्थित एक विश्वविद्यालय परिसर के अंदर जोरदार धमाका हुआ है। इस धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

जानकारी के मुताबिक, यह विस्फोट पश्चिम के थांगमीबैंड स्थित डीएम यूनिवर्सिटी के कैंपस में हुआ है। विस्फोट शुक्रवार को करीब रात 9 बजकर 25 मिनट पर हुआ है। यह धमाका धनमंजुरी विश्वविद्यालय परिसर के अंदर स्थित ऑल मणिपुर स्टूडेंट्स यूनियन (AMSU) ऑफिस के अंदर हुआ है। इस धमाके में एएसएसयू के एक सदस्य की मौत हो गई। जबकि दो सदस्य घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी राज मेडिसिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

धमाके की जानकारी मिलते ही स्थानिय पुलिस मौके पर पहुंची। फिलहाल घटनास्थल पर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस प्रशासन तैनात है। इसके साथ ही पुलिस की एक टीम सबूत जुटाने के बाद मामले की जांच में लगी हुई है। यूनिवर्सिटी के अंदर हुए इस धमाके को प्रदेश में चल रहे जातीय संघर्ष से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि, अभी तक दोनों समुदायों में से किसी ने भी इस धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Created On :   24 Feb 2024 7:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story