बृजभूषण शरण सिंह के चैलेंज को पहलवानों ने किया एक्सेप्ट, कहा- तैयार हैं नार्को टेस्ट के लिए

बृजभूषण शरण सिंह के चैलेंज को पहलवानों ने किया एक्सेप्ट, कहा- तैयार हैं नार्को टेस्ट के लिए
  • दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन जारी
  • खाप पंचायतों की हुई बैठक
  • नार्को टेस्ट कराने के लिए तैयार- पहलवान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती संघ प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का प्रदर्शन जारी है। बीते रविवार (21 मई) को पहलवानों के समर्थन में हरियाण में खाप पंचायतों ने एक बैठक बुलाई थी। जिसमें बृजभूषण शरण सिंह को लेकर चर्चा हुई थी। बता दें कि, बृजभूषण शरण को गिरफ्तार करने के लिए महिला पहलवान पिछले एक महिने से दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन दे रही हैं और सभी पहलवानों का कहना है कि जब तक कुश्ती संघ के चीफ को गिरफ्तार नहीं किया जाता वो यहां से टस से मस नहीं होंगे।

इसी मामले में कुश्ती महासंघ के मुखिया बृजभूषण शरण सिंह का बयान सामने आया था। उन्होंने कहा था कि, मैं अपना नार्को टेस्ट करवाने के लिए तैयार हूं। भाजपा सांसद ने बड़ा बयान देते हुए आगे कहा था कि, पॉलिग्राफी टेस्ट या लाइ डिटेक्टर टेस्ट करवाने के लिये तैयार हूं, लेकिन मेरी भी एक शर्त है मेरे साथ महिला पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया को भी टेस्ट करवाना होगा ताकि सच्चाई सबके सामने आ सके। कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के इस चुनौति को पहलवानों ने स्वीकार कर लिया है और कहा है कि वो उनके फैसले से सहमत हैं और दोनों जन का नार्को टेस्ट लाइव होगा जिसे सारी बातें सामने आ जाएंगी।

बृजभूषण शरण सिंह ने क्या कहा था?

दरअसल, बीते दिन खाप पंचायत ने महिला पहलवानों के समर्थन में जो बैठकें की उसमें सभी लोगों ने एक सहमति के साथ कुश्ती संघ के चीफ बृजभूषण शरण सिंह को नार्को टेस्ट कराने की मांग की थी। इसके अलावा 28 मई को नए संसद भवन में महिला महापंचायत का एलान भी किया गया है। खाप पचायतों द्वारा नार्को टेस्ट करवाने की मांग को लेकर, बृजभूषण शरण सिंह ने एक फेसबूक पोस्ट किया था। जिसमें लिखा था कि, मैं आज भी अपने बयान पर कायम हूं और हमेशा कायम रहने का देशवासियों से वादा करता हूं। इसके अलावा बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह ने रामायण की एक चौपाई लिखा था 'रघुकुल रीत सदा चली आयी, प्राण जाये पर वचन न जाई।'

पहलवानों ने नार्को टेस्ट के लिए भरी हामी

बृजभूषण शरण द्वारा दिए गए प्रस्ताव को पहलवानों ने स्वीकार कर लिया है। उनका कहना है कि जो कुश्ती महासंघ के चीफ ने हमें चैलेंज नार्को टेस्ट कराने का दिया था हम उसे एक्सेप्ट करते हैं। पहलवान विनेश फोगाट ने कहा, नार्को टेस्ट के लिए विनेश ही नहीं बल्कि पूरी लड़कियां तैयार हैं जिन्होंने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की है। उनका टेस्ट लाइव होना चाहिए। वहीं बजरंग पुनिया ने कहा, अगर वो नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं तो वो टेस्ट लाइव कराया जाए और हम भी इस टेस्ट के लिए तैयार हैं।

जेल में डाला जाए- पहलवान

जानकारी के मुताबिक, आज यानी 22 मई को सुबह 11 बजे पहलवानों की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस होने वाली है। जिसमें वो कुश्ती संघ पर कार्रवाई न करने पर सरकार को घेर सकते हैं। बता दें कि, पिछले महीने से ही पहलवान दिल्ली के जंतर मंतर पर बैठे हुए हैं। जिनकी मांग है कि कुश्ती संघ प्रमुख को जेल में डाला जाए।

क्या है आरोप?

बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। उनके मुताबिक, बृजभूषण की वजह से पहलवानों का खेल से ध्यान फटक जाता था। जिसकी वजह से गेम पर फोकस नहीं रहता था। सिंह पर महिला पहलवानों ने ये भी आरोप लगाया है कि वो गंदे एवं भद्दे कमेंट्स करते हैं।

Created On :   22 May 2023 4:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story