दिल्ली पुलिस महिला पहलवान को लेकर बृजभूषण के घर पहुंची, सीन रिक्रिएट करने का दावा

दिल्ली पुलिस महिला पहलवान को लेकर बृजभूषण के घर पहुंची, सीन रिक्रिएट करने का दावा
  • जांच चल रही है कुछ बोलना उचित नहीं- कुश्ती चीफ
  • विनेश फोगाट का दर्द झलका

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती संघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवान करीब डेढ़ महीने से मोर्चा खोले हुए हैं। इसी मामले से जुड़ी एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। खबरें हैं कि, एक महिला पहलवान पुलिस की सुरक्षा में बृजभूषण शरण सिंह के घर पहुंची है। जिसके बाद से चर्चा तेज हो गई हैं कि क्या ये किसी समझौते के लिए सिंह के घर गई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली पुलिस बृजभूषण शरण सिंह के घर पर सीन रिक्रिएट कर सकती है ताकि स्थिति को समझा जा सके। लेकिन अब तक दिल्ली पुलिस की ओर से किसी तरह का कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

बता दें कि महिला पहलवानों ने कुश्ती चीफ पर यौन उत्पीड़न जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं। जिसकी वजह से बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो एफआईआर भी दर्ज हुई हैं। जिसमें एक नाबालिग पहलवान से छेड़छाड़ का मामला भी है। जिसमें दिल्ली पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। लेकिन बीते दिन ही नाबालिग लड़की अपने आरोपों से मुकर गई थी। जिसके बाद से ही एक बार फिर चर्चा तेज हो गई है कि क्या पहलवानों का धरना प्रदर्शन कुश्ती प्रमुख के खिलाफ यूं ही जारी रहेगा? अब इस पूरे मामले पर बृजभूषण शरण सिंह का ताजा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि, जब तक पूरे मामले की जांच नहीं हो जाती तब तक मैं कुछ नहीं बोलूंगा।

15 जून तक चार्जशीट दाखिल होगी- बृजभूषण शरण सिंह

महिला पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह पर गलत तरीके से छूने, बेड पर बैठकर गले लगाने, बाहों में जकड़ने जैसे कई गंभीर आरोप लगाए हैं। जिस पर दिल्ली पुलिस एफआईआर दर्ज कर पूरे मामले की जांच कर रही है। खबरें हैं कि, इस पूरे मामले की जांच करीब-करीब पूरी हो चुकी है और रिपोर्ट दिल्ली पुलिस 15 जून तक कोर्ट में जमा कर सकती है। शुक्रवार को इस पूरे मामले पर मीडिया ने कुश्ती संघ चीफ और भाजपा नेता बृजभूषण शरण से सवाल पूछा तो उन्होंने कहा, 'सारे विषय कोर्ट के संज्ञान में हैं और सरकार ने आश्वासन दिया है कि 15 जून तक चार्जशीट दाखिल होगी, तब तक कुछ भी कहना उचित नहीं है।'

पहलवानों से सरकार की बातचीत

दरअसल, हाल ही में मीडिया में खबर आई थी कि, पार्टी हाईकमान से निर्देश दिया गया है कि किसी भी तरह का कोई भी बयान मीडिया में न दें, जिसे तूल दिया जा सके। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, बृजभूषण शरण सिंह पर लगे गंभीर आरोप की वजह से पहले ही पार्टी के वरिष्ठ नेता परेशान हैं और आए दिन भड़काने वाले बयान देकर आग में घी डालने का वो काम कर रहे हैं। सरकार की ओर से पहलवानों से बातचीत चल रही है ताकि इस मामले को समय रहते ही सुलझा लिया जाए। बता दें कि, बुधवार (7 जून) को पहलवानों की बैठक केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ हुई थी। जिसमें पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करने की मांग रखी। जिस पर ठाकुर ने पहलवानों को आश्वासन दिया था कि जांच चल रही है दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। इस बैठक में धरना प्रदर्शन को लेकर सरकार और पहलवानों में सहमती बनी थी। पहलवानों ने कहा था कि, जब तक जांच रिपोर्ट आ नहीं जाती तब तक हम धरना प्रदर्शन नहीं करेंगे।

नाबालिग के पिता ने क्या कहा?

नाबालिग पहलवान द्वारा कुश्ती संघ प्रमुख पर लगाए गए आरोप में नया मोड़ आ गया है। दरअसल, एक महिला नाबालिग पहलवान ने कुश्ती संघ प्रमुख बृजभूषण पर छेड़छाड़ करने का आरोप गया गया था। जिस पर महिला पहलवान ने अब यूटर्न ले लिया है। नाबालिग के पिता ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा कि भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न की झूठी शिकायत दर्ज कराई थी। जिसे अब सुधारना चाहता हूं। पिता ने पीटीआई से बातचीत में बताया कि बृजभूषण के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने का फैसला मेरा था बेटी का नहीं। उन्होंने कहा, "यह मेरा फैसला था। मैं पिता हूं और मैं उस पर नाराज था। मैने उससे कहा कि बेटा ऐसी बातें हो रही है तो उसने कहा कि पापा आप देख लो।"

विनेश ने ट्वीट कर क्या कहा?

नाबालिग पहलवान के पिता के इस बयान को विनेश फोगाट के एक ट्वीट से जोड़ कर देखा जा रहा है। जिन्होंने बीते दिन ट्विटर पर ट्वीट किया "ये बेटियां एक-एक करके हिम्मत ना हार जायें। इंसाफ की इस लड़ाई में हो रही देरी के कारण? परमात्मा सबको हिम्मत दें।"

Created On :   9 Jun 2023 7:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story