पहलवानों ने स्वीकार किया सरकार का न्यौता! खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बातचीत के लिए भेजा था बुलावा

पहलवानों ने स्वीकार किया सरकार का न्यौता! खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बातचीत के लिए भेजा था बुलावा
बातचीत की जगह और समय अभी तय नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर बीते कई दिनों से आंदोलन कर रहे हैं। इस बीच केन्द्र सरकार ने पहलवानों से उनके मुद्दों को लेकर बात करने को तैयार हो गई है। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'सरकार पहलवानों से उनके मुद्दों पर बातचीत करने की इच्छुक है। मैंने उन्हें एक बार फिर बातचीत के लिए बुलाया है।' सूत्रों के मुताबिक पहलवानों ने भी सरकार द्वारा दिए गए बातचीत के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। हालांकि अभी इसका समय और जगह तय नहीं हुई है।

अमित शाह के साथ बेनतीजा रही बैठक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आंदोलनरत पहलवानों की गृहमंत्री अमित शाह के साथ 3 जून को हुई बैठक बेनतीजा रही थी। बैठक में पहलवानों ने शाह से कहा था कि भारतीय कुश्ती संघ की बागडोर एक महिला उम्मीदवार संभाले और सांसद बृजभूषण का कोई भी करीबी कुश्ती संघ में सम्मिलित न हो। इसी के साथ पहलवानों ने बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग भी शाह के सामने उठाई थी।

पहलवानों की गृहमंत्री के साथ बैठक के बाद साक्षी मलिक के पति सत्यव्रत कादियान ने आजतक से बातचीत कर कहा था कि हमें होम मिनिस्टर से जो रिएक्शन हमारे मुद्दों पर चाहिए था वो नहीं मिला। उन्होंने कहा, हम आगे की रणनीति बना रहे हैं।

बृजभूषण के करीबियों से पुलिस ने की पूछताछ

6 जून को दिल्ली पुलिस बृजभूषण शरण सिंह के लखनऊ व गोंडा स्थित घरों पर पहुंची थी। यहां पुलिस ने बृजभूषण के 15 कर्मचारियों से पूछताछ की थी। दिल्ली पुलिस की 5 सदस्यीय टीम ने जिन कर्मचारियों से पूछताछ की उनमें ड्राइवर, सुरक्षाकर्मी, माली और नौकर शामिल थे। सभी के बयान दर्ज करने के बाद टीम दिल्ली रवाना हो गई।

नौकरी पर लौटे पहलवान

इससे पहले आंदोलन की अगुवाई कर रहे पहलवान बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट अपनी रेलवे की नौकरी पर लौट गए हैं। हालांकि उनके द्वारा यह साफ कहा गया है कि जब तक महिला पहलवानों को इंसाफ नहीं मिल जाता तब तक वह आंदोलन करते रहेंगे।

Created On :   7 Jun 2023 4:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story