रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम: केंद्र सरकार ने राम मंदिर को लेकर जारी की एडवायजरी, प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर फैल रही थी कई फर्जी खबरें

केंद्र सरकार ने राम मंदिर को लेकर जारी की एडवायजरी, प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर फैल रही थी कई फर्जी खबरें
  • केंद्र सरकार ने राम मंदिर को लेकर जारी की एडवायजरी
  • प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर फैल रही थी फर्जी खबरें
  • मीडिया आउटलेट्स और सोशल मीडिया पर फैली फेक न्यूज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इस समय पूरे भारत भगवान श्रीराम के स्वागत की तैयारियों में जुटा है। सोमवार (22 जनवरी) को अयोध्या में रामलला का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होने वाला है। इस बीच केंद्र सरकार ने इस कार्यक्रम को लेकर एक एडवायजरी जारी की है। अपनी इस एडवायजरी में सरकार ने मीडिया आउटलेट्स और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से जुड़ी झूठी और गलत खबर फैलाने से बचने के लिए कहा है।

मंत्रालय ने जारी की एडवायजरी

सूचना और प्रसारण मंत्रालय की ओर से जारी एडवाइजरी में कहा गया है, "यह देखा गया है, विशेष रूप से सोशल मीडिया पर कुछ झूठी, भड़काऊ और फर्जी मैसेज फैलाए जा रहे हैं, जो सांप्रदायिक सद्भावना और सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ सकते हैं।" अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित देश की कई बड़ी हस्तियां शामिल होने वाली हैं। यही वजह है कि इस कार्यक्रम को लेकर कई तरह की फेक न्यूज खूब वायरल हो रही हैं।

राम मंदिर प्रसाद की फेक न्यूज

रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से जुड़ी फर्जी खबरों में किए जा रहे सबसे बड़े दावों में राम मंदिर समारोह में वीआईपी एंट्री और पूजा का प्रसाद शामिल है। हाल ही में ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन पर राम मंदिर का फर्जी प्रसाद बेचा जा रहा था। जिसके खिलाफ एक्शन लेते हुए केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण ने प्लेटफॉर्म को प्रसाद की लिस्टिंग हटाने के लिए नोटिस जारी किया था। इसके बाद प्लेटफॉर्म ने विक्रताओं के खिलाफ एक्शन लिया है।

Created On :   20 Jan 2024 1:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story