हत्या से नाखुश: पिता सरबजीत सिंह के कातिल आमिर तनबा की हत्या पर सामने आई बेटी की प्रतिक्रिया, बोली - 'यह न्याय नहीं है...'

पिता सरबजीत सिंह के कातिल आमिर तनबा की हत्या पर सामने आई बेटी की प्रतिक्रिया, बोली - यह न्याय नहीं है...
  • सरबजीत सिंह के कातिल की हत्या
  • बेटी की प्रतिक्रिया आई सामने
  • कहा - 'यह न्याय नहीं है...'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के लाहौर जेल में बंद भारतीय कैदी सरबजीत सिंह की हत्या करने वाले आमिर तनबा की रविवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई। दो अज्ञात बाइक सवार ने आमिर पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर उसे मौत के घाट उतार दिया। आतंकी आमिर तनबा लश्कर प्रमुख हाफिज सईद का बेहद खास था। आमिर की हत्या के बाद लश्कर के टॉप आतंकियों के बीच दहशत फैल गया है। आमिर की हत्या पर सरबजीत सिंह की बेटी स्वपनदीप का रिएक्शन सामने आया है। स्वपनदीप ने बताया कि अपने पिता के कातिल के मौत की खबर सुनने के बाद उन्हें पहले खुशी हुई लेकिन, जल्द ही एहसास हुआ कि यह न्याय नहीं है। स्वपनदीप का कहना है कि उनका परिवार मुकदमा चाहता था ताकि यह पता चल सके कि सरबजीत सिंह की हत्या के लिए कौन जिम्मेदार था और इसके पीछे क्या वजह थी?

'यह न्याय नहीं है...'

टीवी न्यूज चैनल आजतक से बातचीत के दौरान सरबजीत सिंह की बेटी स्वपनदीप ने आतंकी आमिर तनबा और पिता के कातिल की हत्या पर अपनी प्रतिक्रिया दी। इस संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए स्वपनदीप ने कहा कि उनके पिता के हत्यारे को लाहौर में गोली मार दिए जाने की खबर मिली तो शुरुआती प्रतिक्रिया संतुष्टि भरी थी, लेकिन जल्द ही मुझे एहसास हुआ कि 'यह न्याय नहीं है'। स्वपनदीप ने आगे कहा कि उनका परिवार यह पता लगाने के लिए मुकदमा चाहता था कि सरबजीत सिंह की हत्या क्यों की गई और इसके पीछे कौन था?

आजतक से बातचीत के दौरा स्वपनदीप ने इस मामले में पाकिस्तार पर आरोप भी लगाए। उन्होंने 2013 में पिता सरबजीत सिंह की हत्या के पीछे पाकिस्तान सरकार का हाथ होने की बात कही। स्वपनदीप ने कहा कि अगर उस समय सरबजीत को रिहा कर दिया जाता तो पूरी दुनिया को उनके साथ पाकिस्तान में किए गए दुर्व्यवहार के बारे में पता चल जाता। उन्होंने आतंकी आमिर की हत्या के पीछे भी पाकिस्तान का हाथ होने की बात कही है। स्वपनदीप ने आमिर की हत्या के पीछे पाकिस्तन का हाथ होने की संभावना जताते हुए कहा, "अगर पापा की नृशंस हत्या में तीन या चार लोग शामिल थे तो उस समय हुई साजिश को छिपाने के लिए उन्होंने (पाकिस्तानी सरकार) उस आदमी की हत्या कर दी।"

Created On :   15 April 2024 5:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story