जी20 शिखर सम्मेलन से पहले दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की रिहर्सल

जी20 शिखर सम्मेलन से पहले दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की रिहर्सल
  • दिल्ली ट्रैफिक यूनिट ने फुल ड्रेस कारकेड रिहर्सल का आयोजन किया
  • रिहर्सल से पहले कुछ सड़कों पर ट्रैफिक डायवर्जन के संबंध में सलाह भी जारी की
  • 9 और 10 सितंबर में होगा सम्मेलन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली ट्रैफिक यूनिट ने राष्ट्रीय राजधानी में आगामी जी20 शिखर सम्मेलन से पहले रविवार को फुल ड्रेस कारकेड रिहर्सल का आयोजन किया। ट्रैफिक पुलिस ने रिहर्सल से पहले कुछ सड़कों पर ट्रैफिक डायवर्जन के संबंध में एक सलाह भी जारी की थी।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक्स पर पोस्ट किया, "26 और 27 अगस्त को सुबह 9:00 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक आयोजित होने वाले 'जी20 शिखर सम्मेलन' के रिहर्सल के मद्देनजर विभिन्न सड़कों पर यातायात नियम प्रभावी रहेंगे। कृपया सलाह का पालन करें।"

जिन सड़कों पर नियम लागू किए गए उनमें सरदार पटेल मार्ग-पंचशील मार्ग, सरदार पटेल मार्ग-कौटिल्य मार्ग, 11 मूर्ति, राउंडअबाउट जीकेपी, सी-हेक्सागन, जाकिर हुसैन मार्ग-सुब्रमण्यम भारती मार्ग, भैरों रोड-रिंग रोड, होशियार सिंह मार्ग, सत्य मार्ग, शांतिपथ, विंडसर प्लेस, बाराखंभा रोड लाइट सिग्नल, राउंडअबाउट क्लैरिज, मोती बाग फ्लाईओवर के नीचे, प्रेस एन्क्लेव रोड-लाल बहादुर शास्त्री मार्ग शामिल हैं।

पुलिस ने कहा था, "इनके अलावा कारकेड रिहर्सल को सुविधाजनक बनाने के लिए, निम्नलिखित बिंदुओं पर यातायात की आवाजाही पर नियम होंगे। जिसमें जोसेफ टीटो मार्ग-सिरी फोर्ट रोड, आईपी फ्लाईओवर, सलीम गढ़ बाईपास, शांति वन चौक , गोल चक्कर तीन मूर्ति, गोल मेथी, मानसिंह रोड, मथुरा रोड, यशवन्त प्लेस, कौटिल्य, जनपथ-कर्तव्यपथ, टॉलस्टॉय मार्ग-जनपथ, विवेकानन्द मार्ग, लोधी फ्लाईओवर के नीचे, चिराग दिल्ली फ्लाईओवर के नीचे, महात्मा गांधी मार्ग, राजघाट चौक और शेरशाह रोड शामिल हैं।

इससे पहले यातायात पुलिस ने उल्लेख किया था कि यात्रियों को इन सड़कों और जंक्शनों पर भीड़ का अनुभव हो सकता है। "मोटर चालकों से अनुरोध है कि वे धैर्य रखें, यातायात नियमों और सड़क अनुशासन का पालन करें और सभी चौराहों पर तैनात यातायात पुलिस कर्मियों के निर्देशों का पालन करें।"

यातायात पुलिस ने कहा, "लोगों से यह भी अनुरोध किया जाता है कि वे असुविधा से बचने के लिए पर्याप्त समय रखते हुए अपनी यात्रा की योजना पहले से बनाएं।" शिखर सम्मेलन भारत की अध्यक्षता में 9 और 10 सितंबर को दिल्ली के प्रगति मैदान में नवनिर्मित भारत मंडपम कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया जाएगा।

दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के अधिकारी और नेता 8 सितंबर से राष्ट्रीय राजधानी में पहुंचना शुरू कर देंगे। केंद्र और दिल्ली सरकार ने घोषणा की है कि 8 से 10 सितंबर तक सभी कार्यालय और स्कूल बंद रहेंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Aug 2023 5:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story