जम्मू-कश्मीर के राजौरी इलाके में सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी, पांच जवान हुए शहीद, एक अधिकारी समेत अन्य जवान हुए घायल

जम्मू-कश्मीर के राजौरी इलाके में सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी, पांच जवान हुए शहीद, एक अधिकारी समेत अन्य जवान हुए घायल
एक अधिकारी समेत अन्य जवान हुए घायल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के राजौरी इलाके में शुक्रवार को देश के सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई। जिसमें देश के पांच जवान शहीद हो गए हैं। घटना में एक अधिकारी सहित अन्य जवान भी जख्मी हो गए हैं। जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। जानकारी के मुताबिक, उन्हें इलाज के लिए हेलिकॉप्टर की मदद से उधमपुर के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं मुठभेड़ के दौरान कुछ दहशतगर्दों के मारे जाने की भी खबर है। अभी इलाके में आतंकियो को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है। फिलहाल राजौरी इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह और ADGP जम्मू मुकेश सिंह राजौरी के कंडी इलाके में पहुंच गए हैं, जहां मुठभेड़ जारी है।

सेना अधिकारियों का मानना है कि यह वहीं आतंकवादी समूह हैं, जिसने 20 अप्रैल को सेना के ट्रक पर हमला किया था। बता दें कि, इस घटना में पांच जवान शहीद हो गए थे और एक जवान घायल भी हुए थे।

मुठभेड़ जारी

इस घटना की पूरी जानकारी देते हुए जम्मू स्थित रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया, "राजौरी सेक्टर में चल रहे ऑपरेशन में, तीन सैनिक, जो सुबह गंभीर रूप से घायल हो गए थे, दुर्भाग्य से उनकी मौत हो गई है। ऑपरेशन जारी है।" उन्होंने आगे कहा,"राजौरी सेक्टर में जारी मुठभेड़ में देश के पांच जवान शहीद हो गए हैं।"

जवानों पर अंधाधुंध गोलीबारी की गई

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह एक रणनीति के तहत किया गया हमला है। इसके लिए आंतकवादियों ने एक आईईडी लगया था। आईईडी ब्लास्ट के बाद सेना के जवानों पर अंधाधुंध गोलीबारी की गई। इस ऑपरेशन में 9 पैरा एसएफ के कमांडों और सीआरपीएफ के जवान सहित जम्मू-कश्मीर पुलिस शामिल हैं।

गौरतलब है कि, इससे पहले सेना की उत्तरी कमान की ओर कहा गया कि देश के जवान,"पिछले महीने जम्मू क्षेत्र के भाटा धुरियां के तोता गली इलाके में सेना के ट्रक पर घात लगाकर हमला करने वाले आतंकवादियों के एक समूह के खात्मे के लिए लगातार खुफिया सूचना के आधार पर सर्च ऑपरेशन चला रहा हैं।"

तलाशी अभियान जारी

बयान में आगे कहा गया कि,"राजौरी सेक्टर में कांडी वन में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशिष्ट सूचना के आधार पर तीन मई को संयुक्त अभियान शुरू किया गया था। शुक्रवार सुबह करीब साढ़े सात बजे तलाशी दल ने एक गुफा में छिपे आतंकवादियों के एक समूह को घेर लिया। चट्टानों और खड़े पर्वतीय क्षेत्रों से घिरा यह इलाका बेहद घना जंगली क्षेत्र है।"

जारी बयान के मुताबिक, "आतंकवादियों ने इसके जवाब में विस्फोट कर दिया। जिसकी वजह से दो सैन्यकर्मी मौके पर शहीद हो गए और एक अधिकारी समेत चार जवान घायल हो गए।" बयान में आगे कहा गया है, "आतंकवादी समूह में भी हताहत होने की संभावानएं है और अभियान जारी है।"

Created On :   5 May 2023 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story