किसान आंदोलन: 'चुनाव के बहाने आंदोलन को दबाना चाहती है सरकार', राकेश टिकैत ने सरकार पर बोला हमला, ट्रैक्टर मार्च को लेकर कही ये बात

चुनाव के बहाने आंदोलन को दबाना चाहती है सरकार, राकेश टिकैत ने सरकार पर बोला हमला, ट्रैक्टर मार्च को लेकर कही ये बात
  • ट्रैक्टर मार्च को लेकर बोले भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत
  • सबका विरोध करने का अपना तरीका है
  • किसानों पर शक्ति प्रदर्शन को लेकर सरकार पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एमएसपी पर कानून बनाने समेत कई अन्य मांगो को लेकर दिल्ली कूच पर अमादा किसानों पर शक्ति प्रदर्शन को लेकर किसान नेता राकेश टिकैत ने केंद्र और पंजाब की सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की योजना है कि किसानों के आंदोलन को चुनाव तक आगे ले जाया जाए, ताकि चुनाव के बहाने इसे दबा दिया जाए। वहीं पंजाब सरकार पर निशाना साधते हुए टिकैत ने कहा कि राज्य सरकार को किसान और भारत सरकार दोनों से डर है। किसान की हालत खराब है, उनकी जमीन को लूटा जा रहा है।

'किसानों की जमीन पर किया जा रहा अवैध कब्जा'

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता ने आगे कहा कि सरकार द्वारा भूमि अघिग्रहण के नाम पर किसानों की जमीन पर अवैध कब्जा किया जा रहा है। 26 फरवरी यानी आज होने वाले किसानों के ट्रैक्टर मार्च को लेकर उन्होंने कहा कि सबका विरोध करने का अपना तरीका है। हम ट्रैक्टर मार्च निकालकर एक नए तरीके का विरोध प्रर्दशन कर रहे हैं। चंडीगढ़ में हम लोगों की बैठक हुई है। जल्द आगे की रणनीति तय करेंगे।

किसान नेता ने आगे कहा, ''हम संयुक्त मोर्चा की बैठक के लिए चंडीगढ़ गए थे। हमने 6 सदस्यीय कमेटी बनाई है। इसका गठन उन सभी किसान संगठनों से बातचीत करने के लिए किया गया है जो संयुक्त मोर्चा से अलग हैं। अगर कोई भी संगठन संयुक्त मोर्चा में शामिल होना चाहता है, वह समिति से बातचीत कर सकता है।"

गौरतलब है कि संयुक्त किसान मोर्चा के कई संगठनों ने सोमवार को हाइवे पर ट्रैक्टर मार्च निकालने का आह्वान किया है। इस विरोध प्रदर्शन के लिए भारतीय किसान यूनियन बीते कई दिनों से तैयारी कर रहा है। इस दौरान किसान संगठन हरिद्वार से लेकर गाजीपुर बॉर्डर तक ट्रैक्टरों की श्रृंखला बनाकर प्रदर्शन करेंगे।

Created On :   26 Feb 2024 7:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story