महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में भीषण हादसा, 26 की मौत 7 की हालत गंभीर, मृतकों के परिवारों को मिलेंगे 5-5 लाख रुपये

  • महाराष्ट्र में बस पलटने की वजह से भीषण हादसा
  • हादसे में मारे गए लोगों के प्रति सहानुभूति- महाराष्ट्र सरकार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र से बेहद ही दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। प्रदेश के बुलढाणा जिले में एक भीषण सड़क हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 7 लोगों की हालत बेहद ही नाजुक बताई जा रही है। यह हादसा बुलढाणा जिले के दुसरबिद और सिंदखेड राजा के बीच पिंपलखुटा शिवार में समृद्धि राजमार्ग पर हुई है। हादसे में जिंदा बचे व्यक्ति ने बताया कि, यह दुर्घटना आधी रात करीब 1:26 बजे हुआ। पुलिस और चश्मदीदों के अनुसार, नागपुर से औरंगाबाद रूट पर बस पहले दाहिनी ओर एक लोहे के खंभे से टकराई उसके बाद अनियंत्रित होकर आने-जाने वाली दोनों लेन के बीच कंक्रीट के डिवाइडर से टकराकर पलट गई।

बस बाई तरफ पलटने की वजह से उसका दरवाजा नहीं खुल पाया ताकि लोग बाहर निकल सके। बस पलटने की वजह से डीजल टैंक पर जोर पड़ते ही वो फट गया और पूरा डीजल सड़क पर फैल गया। इसके तुरंत बाद ही बस में आग लग गई। इस हादसे में बचे लोगों का कहना है कि, इस दुर्घटना से वही लोग बचे हैं जो अपने हाथों से बस का शीशा तोड़ कर बाहर निकल गए थे। कहा जा रहा है कि, इस बस में 33 यात्री सवार थे। पुलिस के मुताबिक, अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 7 लोग जिंदा बच गए हैं लेकिन इनकी भी हालत कुछ ठीक नहीं है। बस में आग लगने की वजह से यात्री जल गए हैं, जिनकी शव पहचान में नहीं आ रही है।

टायर फटने से हुआ हादसा

इस हादसे पर बुलढाणा जिले के डिप्टी एसपी बाबूराव महामुनि ने कहा कि, बुलढाणा में समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर 33 यात्रियों को ले जा रही एक बस में आग लगने से कम से कम 25 लोगों की मृत्यु हो गई और कई लोग घायल हुई हैं। जिन्हें बुलढाणा सिविल अस्पताल में भेजा गया है ताकि बेहतर इलाज हो सके। जिले के एसपी सुनील कड़ासेन ने कहा कि, हादसे वाली बस में कुल 33 लोग सवार थे, जिनमें से 25 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 8 लोग घायल हुए हैं। हालांकि, इस भीषण हादसे में बस का ड्राइवर बच गया है और उसका कहना है कि टायर फटने के बाद बस पलट गई, जिससे बस में आग लगी और यह दुखद हादसा हुआ।

5-5 लाख रुपये दिए जाएंगे- महाराष्ट्र सरकार

जानकारी के मुताबिक, इस भीषण हादसे में मरे लोगों की पहचान के लिए डीएनए टेस्ट होगा ताकि उनकी शवों की पहचान कर परिजनों को सौंपा जा सके। इस हादसे पर प्रदेश के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस अपनी पैनी नजर बनाए हुए हैं और एलान किया है कि इस हादसे में जिन लोगों की मौत हुई है उनके परिवार वालों को 5-5 लाख रुपये दिए जाएंगे। वहीं इस दुखद हादसे पर शिंदे और फडणवीस ने अपना दुख व्यक्त किया है।

Created On :   1 July 2023 3:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story