कोविड केस: कर्नाटक में कोविड मामलों में बढ़ोतरी: मुख्यमंत्री सिद्धारमैया करेंगे उच्च स्तरीय बैठक

कर्नाटक में कोविड मामलों में बढ़ोतरी: मुख्यमंत्री सिद्धारमैया करेंगे उच्च स्तरीय बैठक
  • कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया
  • कोविड-19 मामलों में वृद्धि को लेकर चिंतित
  • उच्च स्तरीय बैठक बुलाएंगे मुख्यमंत्री सिद्धारमैया

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया राज्य में कोविड-19 मामलों में कथित वृद्धि को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाएंगे। उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार, स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव और वरिष्ठ अधिकारी भी उभरती स्थिति पर चर्चा के लिए बैठक में शामिल होंगे।

सूत्रों से संकेत मिला है कि राज्य में मामलों की संख्या जल्द ही 100 का आंकड़ा पार करने की आशंका है, राज्य की राजधानी में स्थिति तेजी से चिंताजनक होती जा रही है, क्योंकि मामले तेजी से फैल रहे हैं। अधिकारियों ने जीनोम अनुक्रमण के लिए और राज्य में जेएन.1 वैर‍ियंट की उपस्थिति की जांच के लिए बेंगलुरु से 17 नमूने भेजे हैं।

जीनोम अनुक्रमण की प्रक्रिया में 10 से 15 दिन लगने का अनुमान है, और परिणाम पांच दिनों में आने की उम्मीद है। सूत्र इस बात पर भी प्रकाश डालते हैं कि 20 दिनों में, बेंगलुरु में 42 सकारात्मक कोविड मामले सामने आए हैं। इसमें एक सप्ताह के भीतर तीन मौतें दर्ज की गईं। हालांकि, सूत्रों ने बताया कि सभी को अन्य गंभीर बीमारियां भी थीं।

उभरती स्थिति के कारण अधिकारियों के बीच चिंताएं बढ़ रही हैं, खासकर आगामी नए साल और क्रिसमस समारोहों के साथ। कर्नाटक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने बुधवार को कहा कि राज्य में 24 घंटों में कोविड के 20 नए सकारात्मक मामले सामने आए हैं, जबकि संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं के कारण दो व्यक्तियों की मौत हो गई।

विभाग ने कहा कि कुल सक्रिय रोगियों की संख्या 92 है। इनमें से 72 लोग घर पर आइसोलेशन में हैं, जबकि 20 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सात का इलाज आईसीयू में चल रहा है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा, रिपोर्ट की गई सकारात्मकता दर 2.47 प्रतिशत है और मामले की मृत्यु दर 10 प्रतिशत है।”

उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में लिए 808 कोविड परीक्षण किए गए, जिनमें से 407 आरटीपीसीआर और 401 आरएटी परीक्षण थे। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने कहा कि हाल के दिनों में पहली कोविड मौत 15 दिसंबर को बेंगलुरु में हुई थी। उन्होंने कहा, “बेंगलुरु में नए साल के जश्न पर प्रतिबंध लगाने के बारे में अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है।”

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Dec 2023 9:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story