युद्ध: भारत ने युद्धग्रस्त फ़िलिस्तीन को भेजी मानवीय सहायता

भारत ने युद्धग्रस्त फ़िलिस्तीन को भेजी मानवीय सहायता
  • भारत ने युद्धग्रस्त फिलिस्तीन को मानवीय सहायता भेजी
  • विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने दी जानकारी
  • मिस्र के लिए रवाना हुए भारतीय वायु सेना का विमान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने रविवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि भारत ने युद्धग्रस्त फिलिस्तीन को मानवीय सहायता भेजी है। भारतीय वायु सेना का एक विमान छह टन से अधिक चिकित्सा सहायता और 30 टन से अधिक आपदा राहत सामग्री लेकर मिस्र के लिए रवाना हो चुका है।

बागची ने कहा, "भारत फिलिस्तीन के लोगों को मानवीय सहायता भेज रहा है! आईएएफ सी-17 उड़ान फिलिस्तीन के लोगों के लिए लगभग 6.5 टन चिकित्सा सहायता और 32 टन आपदा राहत सामग्री लेकर मिस्र के एल-अरिश हवाई अड्डे के लिए रवाना हुई।"

उन्होंने कहा, "सामग्री में आवश्यक जीवन रक्षक दवाएं, सर्जिकल सामान, तंबू, स्लीपिंग बैग, तिरपाल, स्वच्छता उपयोगिताएं, जल शोधन गोलियां सहित अन्य आवश्यक वस्तुएं शामिल हैं।"

गौरतलब है कि फिलिस्तीन-इज़राइल संघर्ष दो सप्ताह से चल रहा है, इसमें हजारों लोग मारे गए हैं, युद्ध का सबसे बड़ा खामियाजा गाजा को उठाना पड़ा है। पिछले सप्ताह गाजा में एक अस्पताल पर हुई गोलाबारी में 500 से अधिक लोग मारे गए थे।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Oct 2023 7:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story