इंडियन रेलवे ने कर्मचारियों को दी चेतावनी, देर से आने और जल्दी जाने वालों पर होगी कार्रवाई

इंडियन रेलवे ने कर्मचारियों को दी चेतावनी, देर से आने और जल्दी जाने वालों पर होगी कार्रवाई
  • देर से आने वालों की कटेगी सैलरी
  • लगातार ऐसा करने पर होगी कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन रेलवे ने देर ने आने और जल्दी चले जाने वाले कर्मचारियों को सख्त चेतावनी जारी की है। रेलवे बोर्ड ने आदेश जारी करते हुए देर से आने वाले और जल्दी चले जाने वाले कर्मचारियों को कहा कि कर्मचारी सुबह नौ बजे ऑफिस आ जाए नहीं तो आधे दिन की कैजुअल लीव लगा दी जाएगी। देर से आने वाले और जल्दी चले जाने वाले कर्मचारियों को प्रत्येक दिन के लिए औसत वेतन दिया जाएगा। जबकि लगातार ऐसा करने वालों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

रेलवे बोर्ड ने जारी किया आदेश

न्यूज 18 की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस महीने की शुरुआत में रेलवे बोर्ड ने आदेश जारी करते हुए कहा कि ऑफिस आने वाले कर्मचारियों का देरी से आना और जल्दी चले जाने की हरकत लगातार देखी जा रही है। बायोमेट्रिक अटेंडेंस सिस्टम में अधिकारियों और कर्मचारियों दोनों के अटेंडेंस प्रतिशत में काफी गिरावट आई है। जिसे प्रशासन ने गंभीरता से लिया है।

उन्होंने कहा कि साल 2014 से ऑफिस आने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए बायोमेट्रिक अटेंडेंस सिस्टम लगाया गया था। जिसके बाद साल 2016 और 2017 में अनुभाग अधिकारियों और कार्यकारी निदेशकों को उनके अधिन काम करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर समय की पाबंदी लगाने के आदेश जारी किए गए थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

बोर्ड करेगा अनुशासनात्मक कार्रवाई

अब अपने नए आदेश में रेलवे बोर्ड ने कहा कि सभी कार्यदिवसों में ऑफिस में आने का समय सुबह नौ बजे है और जाने का समय शाम साढे पांच बजे है। इस दौरान दोपहर एक बजे आधे घंटे का लंच ब्रेक रहता है। ऑफिस के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों से अपेक्षा की जाती है कि वह सुबह नौ बजे अपनी सीट या अपने कार्य स्थल पर पहुंच जाएंगे। इसके साथ ही कर्मचारियों की टाइमिंग के साथ-साथ अपनी ऑफिस टाइंमिंग का भी पालन करें।

रेलवे बोर्ड ने अपने इस आदेश में यह भी साफ किया कि देरी से आने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों पर कैजुअल लीव लगाई जाएगी। हालांकि इस दौरान बोर्ड ने यह भी कहा कि एक महीने में दो बार से अधिक बार एक घंटे की देरी होने पर ही एक्शन लिया जाएगा। जबकि आयदिन ऐसा करने वालों पर बोर्ड उचित अनुशासनात्मक कार्रवाई करेगा।

Created On :   24 Jun 2023 11:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story