हेल्थ अपडेट: इमरजेंसी ब्रेन सर्जरी के बाद ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सद्गुरु की हालत स्थिर, हॉस्पीटल से वीडियो शेयर कर दी जानकारी

इमरजेंसी ब्रेन सर्जरी के बाद ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सद्गुरु की हालत स्थिर, हॉस्पीटल से वीडियो शेयर कर दी जानकारी
  • सद्गुरु की इमरजेंसी ब्रेन सर्जरी सफल
  • ईशा फाउंडेशन ने वीडियो पोस्ट कर दी जानकारी
  • पीएम मोदी ने फोन कर जाना स्वास्थ्य

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ईशा फाउंडेशन के संस्थापक और आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव को सिर में गंभीर दर्द के बाद अस्पताल ले जाया गया। इसके बाद डॉक्टर्स ने इंटरनेल ब्लीडिंग और सूजन के कारण इमरजेंसी ब्रेन सर्जरी की। सद्गुरु के अस्पताल में भर्ती होने की खबर सुनकर उनके हजारों फॉलोअर्स मायूस हो गए। सद्गुरु की ब्रेन सर्जरी सफल रही और फिलहाल वह रिकवरी फेज में है। इस दौरान ईशा फाउंडेशन ने अस्पताल में भर्ती सद्गुरु का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह मजाकिया अंदाज में अपने जल्द ठीक होने और अस्पताल से छुट्टी मिलने की जानकारी दे रहे हैं।

वीडियो में नजर आए सद्गुरु

ईशा फाउंडेशन ने बुधवार को इंस्टाग्राम अकाउंट से वीडियो शेयर किया है। वीडियो में अस्पताल बेड पर सद्गुरु नजर आ रहे हैं। वीडियो में उन्होंने मजाकिया अंदाज में अपना हेल्थ अपडेट शेयर करते हुए कहा, "अपोलो अस्पताल के न्यूरोसर्जनों ने मेरी खोपड़ी को काटा और कुछ खोजने की कोशिश की। लेकिन उन्हें कुछ भी नहीं मिला..यह पूरी तरह से खाली मिली। उन्होंने कहा कि दिल्ली में हूं, खोपड़ी पर पैच लगा हुआ है लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ है।"

पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट कर सद्गुरु से बात होने की जानकारी दी। नरेंद्र मोदी ने पोस्ट में लिखा, "सद्गुरु जी से बात की और उनके अच्छे स्वास्थ्य और शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।"

17 मार्च को कराया गया अस्पताल में भर्ती

ईशा फाउंडेशन की तरफ से शेयर किए गए वीडियो के कैप्शन में दी जानकारी के मुताबिक, सद्गुरु को पिछले 4 सप्ताह से सिर में गंभीर दर्द था। दर्द के बावजूद, सद्गुरु ने महाशिवरात्रि से लेकर अपने तमाम सामाजिक कार्य और गतिविधियां जारी रखी। 15 मार्च को एमआरआई में सद्गुरु के ब्रेन में बहुत ज्यादा ब्लिडिंग होने की बात सामने आई। इसके बावजूद सद्गुरु ने अपनी पूर्व निर्धारित प्रतिबद्धताओं को तोड़ने से मना कर दिया जिसमें इंडिया कॉन्कलेव में शामिल होना भी था। दवाओं के सहारे सद्गुरु ने इंडिया कॉन्कलेव में हिस्सा लिया। इसके बाद 17 मार्च की सुबह ब्रेन में सूजन के कारण उन्हें आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा।

Created On :   21 March 2024 10:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story