असम एसटीएफ के हाथ लगी बड़ी कामयाबी: आईएसआईएस का इंडिया चीफ हैरिस अजमल फारूकी हुआ गिरफ्तार, बांग्लादेश बॉर्डर पार कर आया था भारत

आईएसआईएस का इंडिया चीफ हैरिस अजमल फारूकी हुआ गिरफ्तार, बांग्लादेश बॉर्डर पार कर आया था भारत
  • आईएसआईएस का भारत प्रमुख गिरफ्तार
  • असम एसटीएफ ने गोवाहाटी से किया दबोचा
  • बांग्लादेश सीमा पार कर आ रहा था भारत

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। आईएसआईएस (इस्लामिक स्टेट इन इराक एंड सीरिया) इंडिया के चीफ हैरिस अजमल फारूकी को असम एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। एसटीएफ ने फारूकी और उसके एक साथ अनुराग सिंह उर्फ रेहान को गोवाहाटी के धुबरी सेक्टर के धर्मशाला इलाके से गिरफ्तार किया। उसने बांग्लादेश बॉर्डर से भारत में प्रवेश किया था।

असम पुलिस के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर पीजे गोस्वामी ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि फारूकी और उसके सहयोगी को धर्मशाला एरिया में एसटीएफ इलाके में गिरफ्तार किया गया है। इसके बाद दोनों को एसटीएफ के कार्यालय लाया गया जहां उससे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि आतंकी और उसके सहयोगी की गोवाहाटी में मौजूदगी की खबर हमें मिली थी।

असम पुलिस के मुताबिक, हैरिस फारूकी उत्तराखंड की राजधानी देहरादून का रहने वाला है। वहीं उसका साथी अनुराग सिंह उर्फ रेहान हरियाणा के पानीपत का रहने वाला है। वह अपना धर्म बदलकर हिंदू से मुसलमान बन गया था। उसके पत्नी बांग्लादेशी नागरिक है।

दोनों को एनआईए को सौंपा जाएगा

चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर पीजे गोस्वामी ने बताया कि दोनों फंड जुटाने और आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए ट्रेंड हैं। दोनों ही के खिलाफ दिल्ली और लखनऊ में मामले दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि आगे की कार्रवाई के लिए दोनों को एनआईए को सौंपा जाएगा। पुलिस ने कहा, "दोनों के मन में कट्टरपंथ भरा पड़ा है और वे भारत में आईएसआईएस के उत्साही नेता/सदस्य हैं। उन्होंने भर्ती, आतंक के वित्त पोषण तथा भारत में विभिन्न स्थानों पर आईईडी के मार्फत आतंकी हरकतों को अंजाम देने की साजिश के जरिए भारत में आईएसआईएस के मकसद को आगे बढ़ाया है।"

बता दें कि आईएसआईएस मध्य-पूर्व के देशों में एक्टिव एक सुन्नी आतंकी संगठन है। साल 2013-14 में गठित इस आतंकी संगठन का मकसद दुनिया भर में इस्लामी राज्य की स्थापना करना है। इस संगठन की गिनती दुनिया के सबसे क्रूर और मजबूत आतंकी संगठनों में होती है।

Created On :   20 March 2024 6:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story