जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने किया श्री अमरनाथजी छड़ी-मुबारक का पूजन

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने किया श्री अमरनाथजी छड़ी-मुबारक का पूजन
  • एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई
  • उपराज्यपाल ने भगवान शिव का आशीर्वाद लिया
  • पवित्र गदा को छड़ी मुबारक यात्रा की पारंपरिक प्रथा के बाद 26 अगस्त को श्री अमरनाथजी गुफा में ले जाया जाएगा

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को महादेव गिर दशनामी अखाड़ा में छड़ी-मुबारक श्री अमरनाथजी के महंत दीपेंद्र गिरि की उपस्थिति में श्री अमरनाथजी छड़ी मुबारक की पूजा की। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई।

बयान में कहा गया, "उपराज्यपाल ने भगवान शिव का आशीर्वाद लिया और सभी की शांति, समृद्धि, खुशी और कल्याण के लिए प्रार्थना की।"

श्रावण शुक्ल अष्टमी के शुभ अवसर पर छड़ी-पूजन श्री अमरनाथजी तीर्थस्थल की वार्षिक तीर्थयात्रा के समापन से पहले एक महत्वपूर्ण अनुष्ठान है।

पवित्र गदा को छड़ी मुबारक यात्रा की पारंपरिक प्रथा के बाद 26 अगस्त को श्री अमरनाथजी गुफा में ले जाया जाएगा।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Aug 2023 8:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story