कर्नाटक महिला उत्पीड़न मामला: एनसीडब्ल्यू, भाजपा सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने पीड़िता से की मुलाकात

एनसीडब्ल्यू, भाजपा सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने पीड़िता से की मुलाकात
  • महिला आयोग और भाजपा सांसदों प्रतिनिधीमंडल ने की मुलाकात
  • दलित महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने का मामला

डिजिटल डेस्क, बेलगावी। राष्ट्रीय महिला आयोग के प्रतिनिधिमंडल और भाजपा सांसदों की तथ्यान्वेषी समिति ने शनिवार को उस दलित पीड़िता से मुलाकात की, जिसे कर्नाटक के बेलगावी जिले में निर्वस्त्र कर घुमाया गया था।

एनसीडब्ल्यू की सदस्य डेलिना खोंगडुप के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने घटना के संबंध में विवरण इकट्ठा करने के लिए बेलगावी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (बीआईएमएस) अस्पताल में 42 वर्षीय पीड़िता से मुलाकात की।

टीम के साथ बेलगावी जिला आयुक्त, पुलिस अधीक्षक, बेलगावी शहर पुलिस आयुक्त और जिला स्वास्थ्य अधिकारी भी थे। सूत्रों के मुताबिक, पीड़िता ने आपबीती बयां करते हुए कहा कि अगर पुलिस ने हस्तक्षेप नहीं किया होता तो आरोपी उसे मौत के घाट उतार देते।

टीम ने पीड़ित से प्रत्यक्ष विवरण प्राप्त किया कि घटना कैसे सामने आई, उनके घर कौन आया, हमले के पीछे का कारण क्या था और क्या इसमें कोई अदृश्य हाथ शामिल था। पीड़िता के बयानों की वीडियो रिकॉर्डिंग की गई और टीम ने उसे सभी आवश्यक सहायता और न्याय का आश्वासन दिया।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा द्वारा गठित भाजपा सांसदों की तथ्य-खोज समिति, जिसमें सांसद अपराजित सारंगी, सुनीता दुग्गल, रंजीता कोहली, लॉकेट चटर्जी और भाजपा की राष्ट्रीय सचिव आशा लकड़ा शामिल थीं, ने भी अस्पताल में पीड़िता से मुलाकात की और बाद में उसके गाँव और घर गईं।

समिति ने पीड़िता के साथ व्यापक विचार-विमर्श किया, इसके बाद गांव में परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों के साथ बातचीत की। जांच पूरी करने के बाद समिति की योजना भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और कर्नाटक प्रभारी अरुण सिंह को एक रिपोर्ट सौंपने की है।

नड्डा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भाजपा सांसदों की तथ्यान्वेषी समिति से जानकारी हासिल की और महिलाओं की सुरक्षा में विफल रहने के लिए मुख्यमंत्री सिद्दारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार की आलोचना की।

बेलगावी भाजपा जिला अध्यक्ष संजय पाटिल, चिक्कोडी भाजपा अध्यक्ष राजेश नेरली, बेलगावी मेयर शोभा सोमनाचे, उप महापौर रेशमा पाटिल, सांसद अन्नासाहेब जोले, विधायक शशिकला जोले, अभय पाटिल और अन्य ने भाजपा की समिति के सदस्यों का स्वागत किया।

यह घटना 10 दिसंबर को हुई थी जब वंटामुरी गांव की रहने वाली महिला को उसके घर के बाहर खींचकर नग्न कर दिया गया और परेड कराई गई। फिर उसे बिजली के खंभे से बांधकर उसके साथ मारपीट की गई। उसका अपराध यह था कि कथित तौर पर उसका बेटा गांव की एक लड़की के साथ भाग गया था। लड़की के परिवार वालों ने लड़के की मां पर अत्याचार किये। घटना के बाद, राज्य की कांग्रेस सरकार ने पीड़िता के लिए पाँच लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की, और बेलगावी जिला कानूनी प्राधिकरण उसे 50 हजार रुपये प्रदान करेगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Dec 2023 1:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story