दिल्ली शराब घोटाला: केजरीवाल को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा, तिहाड़ जेल होगा नया ठिकाना

केजरीवाल को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा, तिहाड़ जेल होगा नया ठिकाना
  • केजरीवाल को नहीं मिली राहत
  • कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा
  • 15 अप्रैल तक तिहाड़ जेल में रहेंगे केजरीवाल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली शराब नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से राहत नहीं मिली। पिछली सुनवाई में राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल को 1 अप्रैल तक ईडी के हिरासत में भेजा था। ईडी के कस्टडी की समय सीमा समाप्त होने पर आज एक बार फिर कोर्ट में केजरीवाल के मामले पर सुनवाई हुई। इस बार कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को 15 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने का फैसला सुनाया। प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एस वी राजू ने केजरीवाल पर जांच में सहयोग नहीं देने का आरोप लगाया। केंद्रीय जांच एजेंसी ने इस बार कोर्ट से केजरीवाल के कस्टडी की मांग नहीं की है।

'जांच में सहयोग नहीं दे रहें केजरीवाल'

ईडी ने राउज एवेन्यू कोर्ट में आज सुनवाई के दौरान अरविंद केजरीवाल पर जांच में सहयोग नहीं देने का आरोप लगाया है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने कोर्ट से कहा कि केजरीवाल अपने मोबाइल का पासवर्ड नहीं दे रहे हैं। एजेंसी का कहना है कि केजरीवाल गोलमोल जवाब देकर जांच को दिशा से भटका रहे हैं। ईडी ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल को फिलहाल न्यायिक हिरासत में रखने की मांग की और जरूरत पड़ने पर दोबारा रिमांड की मांग करने की बात कही। कोर्ट में आज पहली बार सुनवाई के दौरान केजरीवाल सरकार में मंत्री और आप नेता आतिशी मर्लेन का नाम लिया गया। ईडी की तरफ से कोर्ट में एएसजी एस वी राजू ने कहा कि विजय नायर केजरीवाल के करीबी रहे हैं लेकिन, पूछताछ में उन्होंने कहा कि नायर उन्हें रिपोर्ट नहीं करते थे। नायर आतिशी को रिपर्ट करते थे।

पत्नी सुनीता केजरीवाल की अपील

दिल्ली के रामलीला मैदान में रविवार को विपक्षी नेताओं की लोकतंत्र बचाओ रैली में सुनीता केजरीवाल ने कहा, "मैं एक प्रश्न पूछना चाहती हूं। क्या यह उचित है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरे पति को जेल में डाल दिया है। क्या आप केजरीवाल की ईमानदारी और देशभक्ति में विश्वास करते हैं। उनकी गिरफ्तारी के कारण उनके इस्तीफे के लिए भाजपा के दबाव के बावजूद, क्या आपको लगता है कि उन्हें पद छोड़ देना चाहिए।" उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री की तरफ से भेजे गए पत्र को पढ़ने से पहले कहा, "याद रखें, आपका केजरीवाल शेर की तरह है, वे उन्हें लंबे समय तक कैद में नहीं रख सकते।" रैली में केजरीवाल का पत्र पढ़ते हुए, सुनीता केजरीवाल ने देश के आध्यात्मिक मूल्यों को विश्व स्तर पर फैलाने, भारत के भीतर एकता को बढ़ावा देने और देश भर में 24 घंटे बिजली की पहुंच की गारंटी देने का इरादा व्यक्त किया।

Created On :   1 April 2024 7:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story