दिल्ली शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया ने अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों के नाम लिखी इमोशनल चिट्ठी, कहा - लव यू ऑल

मनीष सिसोदिया ने अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों के नाम लिखी इमोशनल चिट्ठी, कहा - लव यू ऑल
  • मनीष सिसोदिया ने जेल से लिखी चिट्ठी
  • विधानसभा क्षेत्र के लोगों के नाम खास संदेश
  • कहा - 'जल्दी ही बाहर मिलेंगे'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिलाब शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार दिल्ली के पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने तिहाड़ जेल से चिट्ठी लिखी है। उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों के नाम भावुक चिट्ठी लिखी है। इस खास चिट्ठी में आप नेता ने सीएम अरविंद केजरीवाल और उनकी सरकार के कामों की तारीफ की है। उन्होंने दिल्ली में आए शिक्षा क्रांति पर खुशी जताते हुए आगे और काम करने की बात कही है। इसके अलावा उन्होंने केंद्र सरकार पर परोक्ष रूप से निशाना भी साधा है। इस खास चिट्ठी में मनीष सिसोदिया ने अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों से जल्द मिलने की भी बात कही है।

'अंग्रेजों की भी था अपनी सत्ता का घमंड'

केंद्र सरकार पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधते हुए दिल्ली के पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जेल से चिट्ठी में लिखा, "अंग्रेजों को भी अपनी सत्ता का बहुत घमंड था। अंग्रेज भी झूठे आरोप लगाकर लोगों को जेल में बंद करते थे। अंग्रेजों ने कई सालों तक गांधी को जेल में रखा। अंग्रेजों ने नेल्सन मंडेला को भी जेल में डाला। ये लोग मेरी प्रेरणा है और आप सब मेरी ताकत। विकसित देश होने के लिए अच्छी शिक्षा, स्कूल का होना जरूरी। अब पंजाब शिक्षा क्रांति की खबर पढ़कर सुकून मिलता है।" आप नेता ने जनता के प्रति आभार व्यक्त करते हुए चिट्ठी में लिखा, "जेल में रहकर मेरा प्यार आप लोगों के लिए और बढ़ा। मेरी पत्नी का आप लोगों ने बहुत ध्यान रखा। सीमा आप सबकी बात करते हुए भावुक हो जाती हैं। आप सब अपना ख्याल रखिए।"

'जल्दी ही बाहर मिलेंगे'

तिहाड़ जेल में बंद आप नेता मनीष सिसोदिया ने चिट्ठी में लिखा, "जल्दी ही बाहर मिलेंगे। शिक्षा क्रांति जिंदाबाद, लव यू ऑल। पिछले एक साल में मुझे सबकी याद आई। सबने बहुत ईमानदारी से मिलकर काम किया। जैसे आजादी के समय सबने लड़ाई लड़ी, वैसे ही हम अच्छी शिक्षा और स्कूल के लिए लड़ रहे हैं। अंग्रेजों की तानाशाही के बाद भी आजादी का सपना सच हुआ। वैसे ही एक दिन हर बच्चे को सही और अच्छी शिक्षा मिलेगी।"

2021 से लागू हुई थी शराब नीति

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की सरकार ने 17 नवंबर 2021 में शराब नीति को लागू किया था। मगर, राजधानी में यह नीति लागू होने के कुछ ही दिनों बाद विवादों का शिकार हो गई। दिल्ली की आप सरकार पर आरोप लगाए गए कि उन्होंने इस नीति को शराब माफियों को लाभ पहुंचाने के लिए शुरू की है। दिल्ली सरकार ने शराब नीति में हुए कथित भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते इसे रद्द कर दिया। मनीष सिसोदिया और संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद से ही प्रवर्तन निदेशालय सीएम अरविंद केजरिवाल से पूछताछ करने के लिए एक के बाद एक समन भेज रही थी। हालांकि, ईडी के कई समन मिलने के बावजूद केजरिवाल इसे नजरअंदाज कर रहे थे। ईडी ने आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च की शाम सीएम आवास से गिरफ्तार कर लिया था। फिलहाल वह न्यायिक हिरासत में है और आप नेता मनीष सिसोदिया सहित तिहाड़ जेल में बंद हैं। वहीं इसी मामले में गिरफ्तार आप नेता संजय सिंह को बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया है।

Created On :   5 April 2024 4:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story