पूरे भारत में जारी रहेगी मॉनसून की बारिश, उत्तराखंड में 'भारी बारिश' की संभावना

पूरे भारत में जारी रहेगी मॉनसून की बारिश, उत्तराखंड में भारी बारिश की संभावना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने गुरुवार को कहा कि अगले पांच दिनों के दौरान उत्तराखंड में बहुत भारी से अत्यधिक भारी वर्षा की गतिविधि जारी रहने और उसके बाद कम होने की संभावना है। गुरुवार को बुलेटिन में मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने कहा कि अगले दो दिनों तक उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा के साथ उत्तर पश्चिम भारत में काफी व्यापक वर्षा होने की संभावना है। इसके बाद छिटपुट भारी वर्षा होगी। हिमाचल प्रदेश में अगले पांच दिनों तक अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की आशंका है, जबकि उत्तरी हरियाणा में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश होगी।

आईएमडी ने आगे भविष्यवाणी की है कि पूर्वी राजस्थान में 14 और 17 जुलाई को अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होगी, जबकि दूसरी ओर, उत्तराखंड में अगले पांच दिनों में बहुत भारी से अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है। पूर्व और निकटवर्ती पूर्वोत्तर भारत में काफी व्यापक से व्यापक वर्षा होगी। आईएमडी ने कहा, "असम, अरुणाचल प्रदेश और बिहार में अगले दो दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश होगी, जिसके बाद बारिश में कमी आएगी।" ओडिशा में अगले पांच दिनों तक अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की उम्मीद की जा सकती है, जबकि नागालैंड और मणिपुर में अगले चार दिनों तक भारी बारिश होगी। इसमें कहा गया है, "15 जुलाई को गंगीय पश्चिम बंगाल में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम और मेघालय में 13 और 14 जुलाई को अलग-अलग जगहों पर बहुत भारी से बेहद भारी बारिश होगी, जिसके बाद इसमें कमी आएगी।"

मध्य भारत में अगले दो दिनों तक हल्की से मध्यम और मध्य प्रदेश में भारी बारिश होगी। आईएमडी ने भविष्यवाणी की, "बारिश की गतिविधि 15 से 16 जुलाई तक कम हो जाएगी और फिर 17 जुलाई से फिर बढ़ जाएगी।" कहा गया, ''पश्चिम भारत में, कोंकण और गोवा और मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में अगले पांच दिनों तक हल्की से मध्यम व्यापक वर्षा और कुछ स्थानों पर भारी वर्षा जारी रहेगी। गुजरात में अगले दो दिनों तक ऐसी ही स्थिति रहेगी।'' हालांकि, दक्षिण भारत में हल्की से मध्यम, काफी व्यापक वर्षा होगी। तटीय कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल में अगले तीन दिनों तक अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होगी। आईएमडी ने कहा, "तमिलनाडु, तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना अगले दो दिनों तक इसका अनुमान लगा सकते हैं।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 July 2023 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story