दैनिक भास्कर हिंदी: उप्र में 12 आईपीएस अफसरों के तबादले

August 17th, 2020

हाईलाइट

  • उप्र में 12 आईपीएस अफसरों के तबादले

लखनऊ, 17 अगस्त (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 12 आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया है। ऐसा राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था के मदद्ेनजर किया गया है।

रविवार देर रात जारी आदेश के मुताबिक, तीन जिलों के पुलिस मुखिया के अलावा नौ अफसरों के तबादले किए गए हैं।

गोरखपुर के एसएसपी सुनील गुप्ता का ट्रांसफर डीजीपी हेडक्वार्टर लखनऊ में कर दिया गया है, जबकि आगरा के एसपी जोगेन्द्र कुमार का तबादला एसएसपी के रूप में गोरखपुर किया गया है।

एक वकील के गोली मार कर हत्या हो जाने के बाद गोरखपुर के एसएसपी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया।

उसी तरह, प्रतापगढ़ के एसपी अभिषेक सिंह को बागपत शिफ्ट किया गया है, जबकि बिजनौर के एसपी संजीव त्यागी अब प्रतापगढ़ के पुलिस मुखिया होंगे।

और जिन आईपीएस अफसरों का तबादला किया गया है उनमें एसपी (मानवाधिकार) गणेश साहा शामिल हैं जिन्हें गौतमबुद्ध नगर का डीसीपी बनाया गया है। साहा पहले बांदा में पदस्थ थे और उन पर गौतमबुद्ध नगर के तत्कालीन एसएसपी वैभव कृष्ण ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था।

गौतमबुद्ध नगर के डीसीपी संकल्प शर्मा को बदायूं का एसपी बनाया गया है। और बदायूं के एसपी अशोक त्रिपाठी को डीजीपी दफ्तर में मानवाधिकार सेल में तबादला कर दिया गया है।

एसपी (ट्रेनिंग और सेक्युरिटी) माणिक्य चंद्र सरोज को एसपी (विजिलेंस) बनाया गया है।

मिर्जापुर के एसपी धरमवीर सिंह को बिजनौर और बागपत के एसपी अजय कुमार सिह अब मिर्जापुर में पदस्थ होंगे।

आजमगढ़ के एसपी त्रिवेणी सिंह को एसपी (साइबर-क्राइम) लखनऊ भेज दिया गया है, जबकि एसटीएफ के एसएसपी सुधीर सिंह अब आजमगढ़ में पदस्थ होंगे।

एसएसपी