बेंगलुरू के ईदगाह मैदान में 1,500 पुलिसकर्मी तैनात

1,500 policemen deployed at Bengalurus Idgah ground
बेंगलुरू के ईदगाह मैदान में 1,500 पुलिसकर्मी तैनात
कर्नाटक बेंगलुरू के ईदगाह मैदान में 1,500 पुलिसकर्मी तैनात

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक पुलिस ने बुधवार को विवादित स्थल पर गणेश उत्सव समारोह की अनुमति नहीं देने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बेंगलुरू के ईदगाह मैदान परिसर में करीब 1,500 पुलिसकर्मियों को तैनात किया।

कर्मियों में 21 एसीपी, 47 निरीक्षक, 130 उप निरीक्षक, 126 सहायक उप निरीक्षक और 900 कांस्टेबल शामिल हैं, जिनकी निगरानी डीसीपी कर रहे हैं।

किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) के 120 जवानों, 100 विशेष गोला-बारूद विशेषज्ञों की एक टीम, कर्नाटक राज्य रिजर्व पुलिस (केएसआरपी) की 10 प्लाटून को भी तैनात किया गया है।

पुलिस ने पहले ही इलाके में उपद्रवी तत्वों को हिरासत में ले लिया है और फ्लैग मार्च और धार्मिक नेताओं के साथ कई बैठकें भी की हैं। इस बीच, चामराजनगर नागरिक मंच, जो गणेश उत्सव मनाने की अनुमति देने का आग्रह कर रहे थे, उन्होंने कहा है कि वह सर्वोच्च न्यायालय के आदेश का पालन करेंगे।

फोरम के अध्यक्ष रामे गौड़ा ने कहा कि संगठन अपनी कानूनी लड़ाई जारी रखेगा और उन्हें आने वाले दिनों में जीत हासिल करने का भरोसा है। बाद में ईदगाह मैदान में भव्य तरीके से गणेश उत्सव मनाएंगे। पुलिस ने हुबली शहर के ईदगाह मैदान में भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है, जहां कर्नाटक हाईकोर्ट ने गणेशोत्सव समारोह की अनुमति दी है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   31 Aug 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story