दैनिक भास्कर हिंदी: कोविड -19: इटली में फंसे 168 नाविक विशेष चार्टर्ड विमान से पहुंचे गोवा

May 20th, 2020

हाईलाइट

  • इटली में फंसे 168 नाविक गोवा पहुंचे

डिजिटल डेस्क, पणजी। इटली से 160 से अधिक नाविक बुधवार को विशेष चार्टर्ड विमान से गोवा के डाबोलिम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरे। अधिकारियों ने बताया कि उनकी कोविड -19 की जांच की जा रही है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के एक अधिकारी ने कहा, 168 नाविक गोवा हवाईअड्डे पर पहुंचे हैं। इनके एक अन्य बैच के आज गोवा पहुंचने की उम्मीद है।

स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने भी कहा, मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि गोवा राज्य में नाविकों के आगमन के लिए सभी व्यवस्थाएं की गई हैं। हमारी टीम यह सुनिश्चित करेगी कि इन सभी का परीक्षण तेजी से हो। इन नाविकों में से कई इटली के अंतर्राष्ट्रीय क्रूजलाइनर कोस्टा क्रूज के साथ काम कर रहे थे।

परीक्षण के प्रारंभिक दौर के बाद, सभी यात्रियों को एक पेड क्वारंटीन सेंटर में स्थानांतरित कर दिया जाएगा, जहां उन्हें 14 दिनों के लिए आइसोलेशन रखा जाएगा। इसके बाद वे अपने घरों में भी इतनी ही अवधि के लिए क्वारंटीन में रहेंगे। 16 मई को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने गोवा में इतालवी क्रूज कंपनी कोस्टा क्रूज के लिए काम कर रहे 400 से अधिक भारतीय नाविकों को 20 मई को गोवा लाने के लिए मंजूरी दी थी।