हिंसा प्रभावित स्कूलों में छात्र, अभिभावकों के लिए 2 दिन की विशेष पीटीएम

2 days special PTM for students, parents in violence affected schools
हिंसा प्रभावित स्कूलों में छात्र, अभिभावकों के लिए 2 दिन की विशेष पीटीएम
हिंसा प्रभावित स्कूलों में छात्र, अभिभावकों के लिए 2 दिन की विशेष पीटीएम
हाईलाइट
  • हिंसा प्रभावित स्कूलों में छात्र
  • अभिभावकों के लिए 2 दिन की विशेष पीटीएम

नई दिल्ली, 4 मार्च (आईएएनएस)। दिल्ली सरकार ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाके के स्कूलों में एक खास अभिभावक-शिक्षक मीटिंग यानी पीटीएम बुलाई है। चार और पांच मार्च को दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय द्वारा आयोजित की गई इस पीटीएम का मकसद दिल्ली सरकार के इन स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के मन से हिंसा के भय को बाहर निकालना और उनका आत्मविश्वास मजबूत करना है।

इस विशेष पीटीएम के माध्यम से छात्रों और अभिभावकों के बीच एक-दूसरे के प्रति फिर से भरोसा कायम करने का प्रयास किया जा रहा है।

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, उत्तर पूर्वी दिल्ली के स्कूलों में यह खास पीटीएम बुधवार और गुरुवार दो दिन बुलाई गई है। शिक्षा निदेशालय की ओर से कहा गया है कि बुधवार और गुरुवार को उत्तर पूर्वी और शाहदरा जिलों के स्कूल पीटीएम आयोजित कर रहे हैं। हिंसा ग्रस्त उत्तर पूर्वी दिल्ली में आयोजित की जा रही इन पीटीएम में सभी बच्चों, शिक्षकों और अभिभावकों को बुलाया जा रहा है।

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, दो दिन की इस पीटीएम के दौरान यहां पढ़ने वाले छात्रों की काउंसलिंग की जाएगी। इससे बच्चों में आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद मिलेगी। यही कारण है कि शिक्षा निदेशालय ने छात्रों को भी इस पीटीएम का हिस्सा बनाने का निर्णय लिया है।

सिसोदिया ने कहा, उत्तर पूर्वी दिल्ली के स्कूलों के लिए यह विशेष पीटीएम आयोजित की गई है, जिसमें स्कूल और अभिभावक मिलकर स्कूल को सुचारू रूप से चलाने व बच्चों में विश्वास जगाने का काम करेंगे।

दिल्ली सरकार ने दो दिन की इस खास पीटीएम का थीम, आइए मिलकर फिर से एक-दूसरे में भरोसा जगाए रखा है।

सिसोदिया ने कहा, दो दिन चलने वाली इस खास पीटीएम में उत्तर पूर्वी दिल्ली के सभी स्कूल शामिल हैं। इसके अलावा पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित स्कूलों को भी इस पीटीएम में शामिल किया गया है।

गौरतलब है कि हिंसा प्रभावित उत्तर पूर्वी दिल्ली के सभी स्कूलों को दिल्ली सरकार ने सात मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया है। ऐसे में इन स्कूलों में फिलहाल शैक्षणिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जा रहा है। इसके अलावा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को छोड़कर दिल्ली सरकार ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के सभी स्कूलों में सात मार्च तक होने वाली परीक्षाएं भी रद्द कर दी हैं।

Created On :   4 March 2020 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story