हवा में टकराने से बाल-बाल बचे इंडिगो के 2 प्लेन, 328 पैसेंजर थे विमान में सवार

2 IndiGo Flights avert mid-air collision over Bengaluru
हवा में टकराने से बाल-बाल बचे इंडिगो के 2 प्लेन, 328 पैसेंजर थे विमान में सवार
हवा में टकराने से बाल-बाल बचे इंडिगो के 2 प्लेन, 328 पैसेंजर थे विमान में सवार
हाईलाइट
  • इंडिगो के दो विमान बेंगलुरु के आसमान में आमने सामने टकराने से बाल-बाल बचे।
  • दोनों विमानों में 328 पैसेंजर्स सवार थे जिनकी जान पायलेट की सूझ बूझ से बचा ली गई।
  • ये घटना 10 जुलाई की बताई जा रही है।

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। इंडिगो एयरलाइंस के दो विमान बेंगलुरु के आसमान में आमने सामने टकराने से बाल-बाल बच गए। दोनों विमानों में 328 पैसेंजर्स सवार थे जिनकी जान पायलेट की सूझ बूझ से बचा ली गई। एयरक्राफ्ट ट्रैफिक कोलिजन अवॉयडेंस सिस्टम (TCAS) ने गुरुवार को ये खुलासा किया है। इस घटना की जांच भी शुरू कर दी गई है। बता दें कि यह घटना 10 जुलाई की है।

 

 

4 माइल से भी कम दूरी पर थी फ्लाइट्स
इंडिगो के दो प्लेन 6E779 (कोयंबटूर से हैदराबाद) और 6E6505 (बेंगलुरु से कोच्ची) जाने वाली फ्लाइट्स आसमान में एक दूसरे से 4 माइल से भी कम दूरी पर थीं। एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने एक प्लेन को 36,000 फीट और दूसरे को 28,000 फीट ऊपर जाने को कहा। करीब 27,000 फीट पर दोनों एयरक्राफ्ट बेंगलुरु के आसमान में एक सीमित दायरे में आ गए, जिसके बाद TCAS का अलार्म बजने लगा। इंडिगो के मुताबिक, हैदराबाद की फ्लाइट में करीब 162 पैसेंजर थे। वहीं, कोच्ची की फ्लाइट में करीब 166 पैसेंजर्स थें।

नियामक को दी गई जानकारी
इंडिगो एयरलाइंस के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि औपचारिक प्रक्रिया का पालन करते हुए इस घटना की जानकारी नियामक को दी गयी है। इंडिगो का यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी इंडिगो के विमान टकराने से बच चुके हैं। कुछ समय पहले दिल्ली एयरपोर्ट पर इंडिगो और एयर इंडिया के विमान के बीच टक्कर होने से बची थी। इस दौरान एयर इंडिया का प्लेन टेकऑफ करने वाला था और इंडिगो का विमान लैंड कर रहा था।  

Created On :   12 July 2018 4:44 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story