ओडिशा में 4 करोड़ रुपये की ऑनलाइन धोखाधड़ी में 2 एमबीए स्नातक गिरफ्तार

2 MBA graduates arrested for online fraud of Rs 4 cr in Odisha
ओडिशा में 4 करोड़ रुपये की ऑनलाइन धोखाधड़ी में 2 एमबीए स्नातक गिरफ्तार
भुवनेश्वर ओडिशा में 4 करोड़ रुपये की ऑनलाइन धोखाधड़ी में 2 एमबीए स्नातक गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने गुरुवार को 4 करोड़ रुपये के ऑनलाइन धोखाधड़ी मामले में एमबीए स्नातक सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान बालासोर जिले के रिपन कुमार जेना और अनुपम प्रधान के रूप में हुई है और अन्य लोगों ने ऑनलाइन ट्रेडिंग में निवेश के बहाने जिले के 35 निवेशकों से चार करोड़ रुपये ठगे हैं।

एमबीए की डिग्री धारक जेना ओएमएम एजेंसी और जीआरएसएस ग्रीनटेक प्राइवेट लिमिटेड की प्रबंध निदेशक हैं, जिसका कार्यालय बालासोर के उत्तरेश्वर में है।ईओडब्ल्यू के अधिकारी ने कहा, सह आरोपी प्रधान हिंदी में पोस्ट ग्रेजुएट है। ये दोनों, अन्य लोगों के साथ, विदेशी मुद्रा व्यापार में समान ऑनलाइन निवेश करने, शेयर खरीदने और क्रिप्टो में निवेश करने के लालच में जनता से जमा राशि के अवैध संग्रह में थे, निवेशित राशि पर 8 प्रतिशत पारस्परिक लाभ के आकर्षक मासिक रिटर्न का वादा करती थे।

भोले-भाले निवेशकों का विश्वास जीतने के लिए आरोपी जमाकर्ताओं को पैसे की रसीदें जारी कर रहे थे, समझौते कर रहे थे और कंपनी के पोस्ट-डेटेड चेक भी जारी कर रहे थे। आरोपी व्यक्तियों ने वर्ष 2019-21 की अवधि में केवल सोरो क्षेत्र के 35 निवेशकों से अवैध रूप से चार करोड़ रुपये से अधिक की वसूली की है। ईओडब्ल्यू ने कहा कि अन्य क्षेत्रों के निवेशकों के सत्यापन के बाद निवेशकों की संख्या और निवेश की गई राशि का आंकड़ा बढ़ जाएगा। शुरू में आरोपी ने कुछ महीनों के लिए निवेशकों को वादा किए गए रिटर्न का भुगतान किया और उसके बाद कोई भुगतान करना बंद कर दिया। बाद में आरोपी कार्यालय बंद कर फरार हो गए।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 April 2023 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story