23 हजार का कटा स्कूटी का चालान, मालिक बोला गाड़ी की वैल्यू ही 15 हजार 

23 हजार का कटा स्कूटी का चालान, मालिक बोला गाड़ी की वैल्यू ही 15 हजार 
हाईलाइट
  • कहा मध्यम वर्ग परिवार से हूं
  • नहीं भर सकता यह चालान
  • बिना हेलमेट और दस्तावेज ना पाए जाने पर लगा जुर्माना
  • युवक का कहना है स्कूटी की मार्केट वैल्यू 15 हजार है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देशभर में मोटर वाहन (संशोधन) अधिनियम लागू होने के बाद ट्रैफिक तोड़ने वालों को लगभग दोगुनी राशि का भुगतान करना पड़ रहा है। हाल ही में इस मामले में दिल्ली निवासी एक शख्स का गुड़गांव में 23 हजार रुपए का चालान कट गया है। इसके साथ ही गुड़गांव ट्रैफिक पुलिस ने स्कूटी को भी सीज कर लिया है। हैरानी की बात यह कि जिस शख्स का चालान कटा उसके अनुसार इस गाड़ी की मार्केट वैल्यू ही 15 हजार रुपए है। 

चालान के बाद इसकी कॉपी भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है और गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस का यह चालान पूरे इलाके में चर्चा का विषय बन गया है। लोगों को जब इस मामले में जानकारी लगी, तो हैरान हैं और पूछ रहे हैं कि आखिर 15 हजार की स्कूटी का चालान 23 हजार रुपए कैसे आ सकता है?

 


 
कोर्ट में काम करते है शख्स
जानकारी के मुताबिक इस शख्स का नाम दिनेश मदान है, जो कि द‍िल्ली की गीता कॉलोनी में रहते हैं। द‍िनेश मदान हर‍ियाणा की गुड़गांव कोर्ट में काम करते हैं। सोमवार को वह क‍िसी छोटे से काम के ल‍िए अपनी 2015 मॉडल की स्कूटी लेकर निकले दिनेश मदान का कहना है कि वो सर्विस लेन में जा रहे थे इसलिए हेलमेट को हाथ में ले रखा था। इस दौरान वाहनों की चैकिंग के दौरान हेलमेट ना लगाने पर वे ट्रैफिक पुलिस के हत्थे चढ़ गए। 

... और कट गया चालान
वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने जब द‍िनेश से गाड़ी का रज‍िस्ट्रेशन, लाइसेंस, एयर पॉल्यूशन एनओसी, हेलमेट और थर्ड पार्टी इंश्योरेंस के बारे में पूछा तो इनमें से कोई भी दस्तावेज उनके पास मौजूद नहीं मिला। हालांकि उन्होंने कुछ समय बाद दस्तवेट उपलब्ध कराने की बात कही, लेकिन इस बीच दिनेश का 23 हजार रुपए का चालान कट चुका था। 

 

 

नहीं भर सकता चालान...
दिनेश मदान का कहना है कि उनकी मासिक आमदनी 15 से 20 हजार रुपए होती है। वे एक मध्यम वर्ग परिवार से हैं, ऐसे में 23 हजार रुपए का जुर्माना नहीं भर सकता। मदान का कहना है कि उनके मोबाइल पर 23 हजार रुपए के चालान का SMS आया है। 

Created On :   3 Sep 2019 11:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story