कश्मीर में इस साल अब तक मारे गए 26 विदेशी आतंकी

26 foreign terrorists killed in Kashmir so far this year
कश्मीर में इस साल अब तक मारे गए 26 विदेशी आतंकी
जम्मू कश्मीर कश्मीर में इस साल अब तक मारे गए 26 विदेशी आतंकी
हाईलाइट
  • सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। इस साल अब तक कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग गोलाबारी में कुल 26 विदेशी आतंकवादी मारे गए हैं। इनमें पाकिस्तान के लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के तीन आतंकवादी शामिल हैं, जो गुरुवार को उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में मारे गए थे। जम्मू-कश्मीर पुलिस के हवाले से पुलिस महानिरीक्षक कश्मीर जोन विजय कुमार ने ट्वीट किया, बरामद सामग्री बरामद करने से, मारे गए तीन आतंकवादियों की पहचान पाकिस्तानी के रूप में हुई है, जो आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े हैं। इस साल अब तक 26 विदेशी आतंकवादियों (14 जैश और 12 लश्कर) को मार गिराया है।

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के जुमागुंड गांव में गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने कहा कि उनके पास एक विशिष्ट इनपुट था जिसे बाद में कुपवाड़ा पुलिस ने जुमागुंड गांव में आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश के संबंध में विकसित किया था। इस इनपुट के आधार पर एक मुठभेड़ शुरू हुई। जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, आतंकियों के तरफ से भारी मात्रा में गोलीबारी हुई, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 May 2022 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story