बिहार कांग्रेस में कलह, विधायक दिखा रहें हैं बगावती तेवर

26 of 27 Congress MLAs shun Sonia appointed Bihar chief
बिहार कांग्रेस में कलह, विधायक दिखा रहें हैं बगावती तेवर
बिहार कांग्रेस में कलह, विधायक दिखा रहें हैं बगावती तेवर

डिजिटल डेस्क, पटना। एक तरफ कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी को ऊपर लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं तो वही दूसरी तरफ बिहार में कांग्रेस पार्टी आपसी कलह के चलते लगातार संघर्ष करती नजर आ रही है।  दरअसल हाल ही में बिहार कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष अशोक चौधरी को हटाये जाने के बाद कौकब कादरी को नया कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया। इस मौके पर एक कार्यक्रम रखा गया जिसमें पार्टी के 27 विधायकों में से 26 गायब रहे।

खबर के मुताबिक अशोक चौधरी को पार्टी से हटाए जाने से पार्टी के अन्य विधायक नाराज हैं। यही कारण है कि पार्टी की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम में नाराज विधायक नहीं पहुचे। वहीं खबर ये भी है की जल्द ही पार्टी दो धड़ों में बंट जाएगी। जिसकी अगुआई एक तरफ अशोक चौधरी करेंगे।

पार्टी से अपमानित करके निकालना गलत था
पार्टी से निकाले जाने के बाद मीडिया को दिए एक बयान में अशोक चौधरी ने कहा कि, "पार्टी के निर्णय का मैं स्वागत करता हूं लेकिन जिस तरह से हमें अपमानित करके निकाला गया है, उसके हम हकदार नहीं थे। मैं दलित हूं, इसलिए मुझे अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया है।  उन्होंने कहा कि, "मेरी दो पीढ़ियों ने बिहार में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए काम किया। यह काफी अपमानजनक और दुर्भाग्यपूर्ण है।"
 

वहीं नए कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए कौकब कादरी का कहना है कि वह पूरी जिम्मेदारी और ईमानदारी के साथ अपना दायित्व निभाएंगे। उन्होंने बीजेपी को आड़े हाथो लेते हुए कहा कि, "कांग्रेस पूरे बिहार में बीजेपी के काले कारनामे का पर्दाफाश करने के लिए आन्दोलन चलाएगी।‘ साथ ही उन्होंने कहा कि, ‘करोड़ों रुपये के सृजन घोटाले और बटेश्वर स्थान गंगा पंप नहर योजना में भ्रष्टाचार के खिलाफ भी कांग्रेस जनता के बीच जाएगी।‘

 
 

Created On :   28 Sep 2017 9:21 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story