दैनिक भास्कर हिंदी: विजाग केमिकल यूनिट में गैस रिसाव से 3 की मौत, 1 हजार से अधिक बीमार (लीड-1)

May 7th, 2020

हाईलाइट

  • विजाग केमिकल यूनिट में गैस रिसाव से 3 की मौत, 1 हजार से अधिक बीमार (लीड-1)

विशाखापट्टनम, 7 मई (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में गुरुवार तड़के एक केमिकल यूनिट में कथित गैस रिसाव के बाद एक नाबालिग सहित कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई। एक स्थानीय अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

सांस लेने में तकलीफ और आंखों में जलन की शिकायत के बाद लगभग 200 लोगों को विभिन्न अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

मुख्यमंत्री वाई.एस जगन मोहन रेड्डी स्थिति पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं। जिला प्रशासन को तत्काल कदम उठाने और सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री अस्पताल का दौरा भी करेंगे।

विशाखापट्टनम के आर.आर वेंकटपुरम गांव में एक रासायनिक कारखाने में संदिग्ध गैस रिसाव के बाद आस-पास के इलाकों में दहशत फैल गई। खबरों के अनुसार, तीन किलोमीटर के दायरे में आसपास के पांच गांवों में एक हजार से अधिक लोग बीमार बताए जा रहे हैं। प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि इस दौरान कई लोग जमीन पर बेहोश पड़े दिखे हैं।

राहत एवं बचाव कार्यों में सहायता के लिए पुलिस, एंबुलेंस और फायर टेंडर्स को इलाके में भेजा गया है। रिसाव को रोकने के प्रयास चल रहे हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने एक बयान में कहा, वेंकटपुरम में एलजी पॉलीमर्स प्लांट से बड़े पैमाने पर गैस रिसाव के कारण गुरुवार तड़के दहशत पैदा हो गई। घटना के चलते कई (लोग) बीमार पड़ गए, जिनका उपचार किंग जॉर्ज अस्पताल में किया जा रहा है। मुख्यमंत्री (रेड्डी) विजाग के लिए रवाना होंगे और अस्पताल का दौरा कर प्रभावितों का हालचाल पूछेंगे।

बयान में आगे कहा गया, वह (मुख्यमंत्री) स्थिति पर करीब से नजर बनाए हुए हैं और जिला मशीनरी को तत्काल कदम उठाने व सभी प्रकार से मदद मुहैया कराने का निर्देश दिया गया है।

खबरें और भी हैं...