3 यात्रियों की बेंगलुरु में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, लंदन से लौटे थे केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे

3 passengers from London found Covid positive in Bengaluru
3 यात्रियों की बेंगलुरु में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, लंदन से लौटे थे केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे
कोविड -19 3 यात्रियों की बेंगलुरु में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, लंदन से लौटे थे केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे
हाईलाइट
  • मरीजों को आइसोलेशन में रखा गया है

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने सोमवार को कहा कि लंदन से बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआईएएल) पहुंचे तीन व्यक्तियों ने आरटी-पीसीआर परीक्षणों में कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। प्रोटोकॉल के अनुसार 30 वर्षीय महिला और 6 वर्षीय दो लड़कों को नामित अस्पताल ले जाया गया और उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है। वे उच्च जोखिम वाले क्षेत्र से आए हैं, इसलिए उनके नमूने जीनोमिक अनुक्रमण के लिए भेजे गए हैं।

राज्य में अब तक तीन रोगियों ने ओमिक्रॉन वैरिएंट के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। दो की ट्रेवल हिस्ट्री है, पर एक की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। स्वास्थ्य विभाग ने नए वैरिएंट से संक्रमण को रोकने के लिए कई उपाय शुरू किए गए है।

हालांकि, राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने राहत की सांस ली है क्योंकि ओमिक्रॉन वैरिएंट के लिए पॉजिटिव परीक्षण करने वाले तीसरे व्यक्ति के सभी प्राथमिक और माध्यमिक संपर्कों ने कोविड -19 के लिए निगेटिव परीक्षण किया है। अधिकारी अपने दूसरे परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। तीसरा ओमिक्रॉन पॉजिटिव मरीज 1 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका से एक निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट के साथ आया था। उन्होंने बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआईएएल) में कोविड -19 परीक्षण में भी निगेटिव परीक्षण किया था।

(आईएएनएस)

Created On :   13 Dec 2021 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story