दैनिक भास्कर हिंदी: Naxal: ओडिशा में 4 नक्सली शिविरों का भंडाफोड़, गोला बारूद बरामद

August 9th, 2020

हाईलाइट

  • ओडिशा में 4 नक्सली शिविरों का भंडाफोड़
  • नक्सलियों के पास से गोला बारूद बरामद
  • सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच गोलीबारी भी हुई

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा के बरगढ़ जिले के गंधमर्दन रिजर्व फॉरेस्ट में सुरक्षा बलों ने नक्सल विरोधी अभियान के दौरान चार नक्सली शिविरों का भंडाफोड़ करते हुए वहां से भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया है। पुलिस ने रविवार को बताया कि सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच गोलीबारी भी हुई।

ओडिशा पुलिस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि शनिवार सुबह लगभग 7.30 बजे सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच गोलीबारी हुई और इस दौरान सीपीआई (माओवादी) के लगभग 10 से 15 सदस्य भाग निकलने में सफल रहे।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के शिविर के बारे में विश्वसनीय खुफिया जानकारी मिली थी। पता चला था कि नक्सली गंधमर्दन आरक्षित वन क्षेत्र में हिंसक गतिविधियों की योजना बनाने के उद्देश्य से डेरा डाले हुए हैं। इस जानकारी के आधार पर सीआरपीएफ जवानों के साथ बरगढ़-बोलांगीर के विशेष ऑपरेशन समूह (एसओजी) की टीमों ने संयुक्त रूप से एक नक्सल विरोधी अभियान शुरू किया।

करीब 30 मिनट तक सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच गोलीबारी हुई। पुलिस ने कहा कि नक्सली समूह के सदस्य घने जंगल और भारी बारिश का फायदा उठाते हुए बचकर भाग निकले।

तलाशी अभियान के दौरान, एसओजी टीम ने एक पंक्ति में चार नक्सली शिविर पाए। उन्होंने मौके से जिंदा गोला बारूद, खाली कारतूस और शिविर के आर्टिकल बरामद किए।