हादसा: सिंगरेनी कोयला खदान में विस्फोट, 4 मजदूरों की मौत

4 workers killed in Singareni coal mine explosion
हादसा: सिंगरेनी कोयला खदान में विस्फोट, 4 मजदूरों की मौत
हादसा: सिंगरेनी कोयला खदान में विस्फोट, 4 मजदूरों की मौत

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना के पेद्दापल्ली जिले में मंगलवार को सरकारी स्वामित्व वाली सिंगरेनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड (एससीसीएल) की कोयला खदान में विस्फोट होने से चार मजदूरों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए हैं। पुलिस के अनुसार, यह दुर्घटना सिंगरेनी के रामागुंडम रीजन-3 की ओपन कास्ट माइन-1 में घटी। रामागुंडम के पुलिस आयुक्त वी. सत्यनारायण ने संवाददाताओं से कहा कि चट्टानों को तोड़ने के लिए रखा गया विस्फोटक दुर्घटनावश फट गया, जिसमें चार मजदूरों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

मृतकों की पहचान राजेश, अंजैयाह, प्रवीण और कुमार के रूप में की गई है। ये सभी संविदा पर काम कर रहे थे। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए गोदावरीखानी में स्थित सिंगरेनी अस्पताल भेज दिया है। दो घायलों को गोदावरीखानी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि तीसरे को करीमनगर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अधिकारियों ने कहा कि मजदूरों का एक समूह खदान पर बड़े बोल्डर (पत्थर) को तोड़ने के लिए डेटोनेटर लगा रहा था, तभी डेटोनेटर अपने निर्धारित समय से पहले ही विस्फोट कर गया, जिससे यह दुर्घटना घटी है। इस बीच, विभिन्न ट्रेड यूनियन के नेताओं ने अस्पताल में घायलों से मुलाकात की, और मृतकों के परिवारों को एक करोड़ रुपये और घायलों को 50 लाख रुपये देने की मांग की। सिंगरेनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड (एससीसीएल) सरकार संचालित एक कोयला खनन कंपनी है, जिसका स्वामित्व तेलंगाना और केंद्र सरकार के पास 51:49 के अनुपात में है।

 

Created On :   2 Jun 2020 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story