हैदराबाद एयरपोर्ट पर 4.37 किलो सोना जब्त

4.37 Date at Secunderabad Airport
हैदराबाद एयरपोर्ट पर 4.37 किलो सोना जब्त
देश हैदराबाद एयरपोर्ट पर 4.37 किलो सोना जब्त
हाईलाइट
  • हैदराबाद एयरपोर्ट पर 4.37 किलो सोना जब्त

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। सीमा शुल्क अधिकारियों ने राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर शनिवार को तीन अलग-अलग मामलों में 4.37 किलोग्राम सोना जब्त किया।

पहले मामले में अधिकारियों ने दुबई से आई तीन महिला यात्रियों को रोका। यात्री अंडरगारमेंट्स में पेस्ट के रूप में और 24 कैरेट की जंजीरों के जरिए सोने की तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे। जब्त किए गए सोने का वजन करीब 3.28 किलोग्राम है, जिसकी कीमत 1.72 करोड़ रुपये है।

एक अन्य मामले में, सीमा शुल्क अधिकारियों ने कुवैत से आए दो पुरुष यात्रियों को रोका। उनके चेक-इन बैगेज के अंदर छुपाए गए दो सोने की छड़ें, बटन और कुछ आभूषण जब्त किए गए। जब्त किए गए सोने का कुल वजन 855 ग्राम है।

तीसरे मामले में, अधिकारियों ने दुबई से आने वाली एक महिला यात्री को रोका, जो बालों के बैंड और ड्रेस के हिस्सों में पेस्ट के रूप में सोने की तस्करी कर रही थी। जब्त किए गए सोने का वजन 234.2 ग्राम था।

शनिवार को यह बरामदगी दो अलग-अलग घटनाओं में अधिकारियों द्वारा चार करोड़ रुपये से अधिक मूल्य का सोना जब्त करने के एक दिन बाद हुई है। एक दिन पहले, एक पुरुष यात्री को बैंकॉक से आने पर रोका गया था, जो पेस्ट के रूप में छुपाकर सोने की तस्करी कर रहा था। कुल 865.6 ग्राम वजनी सोने की कीमत 46.05 लाख रुपये थी।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Oct 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story