महाराष्ट्र: बच्चा चोरी के शक में पांच लोगों की पीट-पीटकर हत्या, 23 अरेस्ट

5 people lynched to death by villagers on suspicion of child theft
महाराष्ट्र: बच्चा चोरी के शक में पांच लोगों की पीट-पीटकर हत्या, 23 अरेस्ट
महाराष्ट्र: बच्चा चोरी के शक में पांच लोगों की पीट-पीटकर हत्या, 23 अरेस्ट

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र के धुले जिले के रेनपाडा गांव में बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने 5 लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी। ये घटना रविवार सुबह करीब 11 बजे की है। घटना के बाद गांव के लोग वहां से फरार हो गए। पुलिस ने एक्शन लेते हुए इस मामले में अब तक 23 लोगों को अरेस्ट किया गया है। वहीं इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 

 

 

 

गांव में फैली थी बच्चा चोर गिरोह की अफवाह
पुलिस के मुताबिक कई दिनों से रेनपाडा गांव में अफवाह फैल रही है कि यहां पर बच्चा चोर गिरोह सक्रिय है। रविवार को इस इलाके में जब राज्य परिवाहन की बस से कुछ लोग उतरे और उनमें से एक व्यक्ति ने जब एक छोटी बच्ची से बातचीत करने का प्रयास किया तो साप्ताहिक बाजार के लिए आए लोगों ने उन्हें बच्चा चोर समझ लिया। इसके बाद इन लोगों की पिटाई शुरू कर दी। पांचों को तब तक पीटा गया जब तक उनकी जान नहीं चली गई। हालांकि बाद में इन्हें पिम्पलनेर अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक में से एक सोलापुर जिले के मंगलवेधा शहर का रहने वाला है। पुलिस सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो और फोटो के आधार पर आरोपियों की तलाश कर रही है। गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है।

आरोपियों पर होगी कड़ी कार्रवाई
महाराष्ट्र के मंत्री दीपक केसरकर ने कहा कि इस मामले में 10 लोगों को अरेस्ट किया गया है। इन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर फैलाई जाने वाली अफवाहों पर लोग विश्वाश न करें। वहीं उन्होंने कहा कि कानून को हाथ में नहीं लिया जाना चाहिए। दीपक सोमवार को धुले का दौरा करेंगे।  

 


 

Created On :   1 July 2018 2:29 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story