पाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब के दर्शन करेंगे 500 सिख तीर्थयात्री

500 Sikh pilgrims to visit Pakistan based Nankana Sahib
पाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब के दर्शन करेंगे 500 सिख तीर्थयात्री
पाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब के दर्शन करेंगे 500 सिख तीर्थयात्री
हाईलाइट
  • नई दिल्ली में पाकिस्तानी उच्चायोग ने एक बयान में कहा कि मंगलवार को तीर्थयात्रियों के दल ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में प्रवेश किया
  • पाकिस्तान की सरकार ने सिख धर्म के जनक
  • गुरु नानक देव जी के नवंबर में होने वाले 550वें प्रकाशपर्व के मौके पर 500 सिख तीर्थयात्रियों को ननकाना साहिब में दर्शन करने के लिए वीजा प्रदान किया है
नई दिल्ली/इस्लामाबाद, 30 जुलाई (आईएएनएस)। पाकिस्तान की सरकार ने सिख धर्म के जनक, गुरु नानक देव जी के नवंबर में होने वाले 550वें प्रकाशपर्व के मौके पर 500 सिख तीर्थयात्रियों को ननकाना साहिब में दर्शन करने के लिए वीजा प्रदान किया है।

नई दिल्ली में पाकिस्तानी उच्चायोग ने एक बयान में कहा कि मंगलवार को तीर्थयात्रियों के दल ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में प्रवेश किया। ये तीर्थयात्री एक अगस्त को गुरु नानक जी के जन्म स्थान ननकाना साहिब में उत्सव की शुरुआत करेंगे।

सीमापार करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन नवंबर में किया जाएगा। माना जा रहा है कि भारत के हजारों तीर्थयात्री करतारपुर गुरुद्वारा जाने के लिए पाकिस्तान जा सकेंगे। इस स्थान पर गुरु नानक जी ने अपने अंतिम दिन बिताए थे।

नई दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग ने 26 जुलाई को सिख तीर्थयात्रियों के लिए वीजा जारी किया।

पाकिस्तान उच्चायोग ने अपने बयान में कहा है, पाकिस्तान इस बात पर सम्मानित महसूस कर रहा है कि गुरु नानक जी की 550वीं जयंती पर समारोहों की शुरुआत ननकाना साहिब से हो रही है। पाकिस्तान सरकार ने इस अवसर को यादगार और ऐतिहासिक बनाने के लिए कई कदम उठाए हैं।

--आईएएनएस

Created On :   30 July 2019 1:31 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story